Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Agra Crime News: ताजमहल की सुरक्षा में चूक, पूर्वी गेट तक पहुंची गाड़ी, चालक हिरासत में लिया

Agra Crime News सोशल मीडिया में वीडियो प्रचारित गाड़ी का पीछा करते दिखे पुलिसकर्मी। दो बैरियर कैसे पार कर गई गाड़ी पुलिस ने चालक को हिरासत में लिया। आगरा से बाहर के नंबर की है गाड़ी। 500 मीटर की परिधि में केवल पासधारक वाहन को ही प्रवेश मिल सकता है।

By Nirlosh KumarEdited By: Prateek GuptaUpdated: Wed, 02 Nov 2022 11:20 AM (IST)
Hero Image
Agra Crime News: ताजमहल के पूर्वी गेट के पास बुधवार सुबह पहुंची कार।

आगरा, जागरण संवाददाता। ताजमहल की सुरक्षा में बुधवार सुबह बड़ी चूक सामने आई। दो सुरक्षा बैरियर को पार कर बाहर के नंबर की गाड़ी ताज पूर्वी गेट तक पहुंच गई। इंटरनेट मीडिया में प्रचारित वीडियो में बुलेट पर सवार पुलिसकर्मी गाड़ी का पीछा करते हुए नजर आ रहे हैं। पुलिस ने फिलहाल चालक को हिरासत में ले लिया है और पूछताछ में जुटी है।

ये भी पढ़ेंः सेंट कॉनरेड्स की एक चूक ने बढ़ा दीं अभिभावकाें की धड़कनें, सारे काम छोड़ भागे स्कूल

दो बैरियर पार कर चुकी थी कार

ताजमहल पर सुरक्षा व्यवस्था दो भागों में बंटी है। यहां रेड जोन (स्मारक परिसर) में केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल और यलो जोन (500 मीटर की परिधि) में पुलिस सुरक्षा व्यवस्था सम्भालती है। शिल्पग्राम से ताजमहल के पूर्वी गेट के मध्य दो सुरक्षा बैरियर हैं। इनमें से एक होटल अमर विलास और दूसरा होटल ताज खेमा के नजदीक हैं। यहां 24 घन्टे पुलिसकर्मी तैनात रहते हैं। बुधवार सुबह इन दोनों बैरियर को पार कर सफेद रंग की गाड़ी ताजमहल के पूर्वी गेट के नजदीक तक पहुंच गई। सुरक्षा एजेंसियों को इसकी जानकारी हुई तो हड़कंप मच गया। इसका वीडियो इंटरनेट मीडिया में प्रचारित हो रहा है। वीडियो में बुलेट पर सवार दो पुलिसकर्मी गाड़ी का पीछा करते नजर आ रहे हैं। गाड़ी को बैक कराकर पीछे ले जाया गया है। पुलिस चालक से पूछताछ में जुटी है।

पासधारक वाहन को ही प्रवेश

ताजमहल की 500 मीटर की परिधि में केवल पासधारक वाहन को ही प्रवेश मिल सकता है। यहां बाहर के नम्बर की गाड़ी को प्रवेश की अनुमति नहीं है। ताजमहल की 500 मीटर की परिधि में रहने वाले लोगों के लिए सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर वाहन पास की व्यवस्था दो दशक पूर्व की गई थी। 

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर