Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Agra Girl Murder Case: हमदर्द बनकर 11 घंटे तक खोजने का नाटक करता रहा हत्यारा, पांच झूठ जिनसे पकड़ा सनी

Agra Crime News बालिका को बाबा के साथ सेंट्रल पार्क पर देखने की बता पुलिस और स्वजन को किया गुमराह करने का प्रयास। हत्या से पहले बालिका के छोटे भाई और किराएदार की पुत्री को बहाने से भेज दिया था।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaUpdated: Wed, 07 Jun 2023 07:28 AM (IST)
Hero Image
Agra Crime News: 11 घंटे तक बालिका को खोजने का नाटक करता रहा।

आगरा:, जागरण संवाददाता। आंटी तुमसे कितनी बार कहा है कि बच्ची पर ध्यान दिया करो। वह दोपहर से गायब है, तुम्हारा फोन नहीं मिल रहा था। उसे तलाश करो, मैं भी देख रहा हूं। पता नहीं कहां चली गई है। हत्यारा सनी हमदर्द बनकर स्वजन और बस्ती वालों के साथ मिलकर 11 घंटे तक बालिका को खोजने का नाटक करता रहा। सबसे आगे चल रहा था। रविवार की रात करीब एक बजे पुलिस ने उसे पकड़ा। आरोपित ने आधा घंटे में ही उसने सच उगल दिया।

दो मंजिल में किराए पर रहता था आरोपित

जिस मकान में बालिका की हत्या हुई, वह दोमंजिल है। बालिका और सनी का परिवार भूतल जबकि तीन परिवार प्रथम तल पर किराए पर रहते हैं। एक कमरा कुछ महीने से खाली पड़ा है। इसमें दोनों परिवार साइकिल आदि सामान रखते हैं। सनी का परिवार 10 वर्ष और बालिका के स्वजन छह वर्ष से किराएदार हैं। दोनों में पारिवारिक संबंध थे। सोमवार काे बालिका के माता-पिता काम पर और सनी की मां अपने बड़े बेटे के यहां बोदला गई थीं।

रास्ते में सनी ने रोका और घर नहीं आने दिया

बालिका की मां ने बताया कि वह दोपहर दो बजे काम से लौटीं। सनी ने रास्ते में रोक लिया। घर में नहीं आने दिया, कहा पहले बेटी को तलाश करो। शाम को पिता लौटे तो उन्हें भी नहीं आने दिया। उनकी साइकिल उसी कमरे में रखकर दाेबारा ताला लगा दिया, जिसमें शव था।

सेंट्रल पार्क में बाबा के साथ देखने की बात बोली

रात को उसने स्वजन को बताया कि बालिका को एक बाबा के साथ आवास विकास कालोनी के सेंट्रल पार्क पर देखा था। वह बालिका को खोजने में सबसे आगे चल रहा था। इस दौरान बालिका के स्वजन पर भी गुस्सा दिखा रहा था कि वह उसका ध्यान नहीं रखते हैं। रात 11 बजे परिवार के लोग थाने पहुंचे तो वह भी उनके साथ था। पुलिस के साथ बस्ती में आया। आसपास खोजबीन का नाटक किया।

सनी पर हुआ शक तो पुलिस ने लिया हिरासत में

रात करीब साढ़े बारह बजे पुलिस ने बालिका के पिता से विस्तृत जानकारी ली। बालिका के गायब होने की सबसे पहले किसने जानकारी दी थी। इस बारे में पूछा तो स्वजन ने सनी का नाम लिया। पुलिस काे उस पर शक हुआ, रात एक बजे उसे हिरासत में लिया। पूछताछ करने पर सच उगल दिया।

पांच झूठ जिनसे पकड़ा गया सनी

  • सनी ने बालिका की मां काे बताया कि वह दोपहर एक बजे घर से गई थी, तभी से गायब है। पुलिस ने गली के सामने खंबे पर लगे सीसीटीवी काे चेक किया। दोपहर एक से चार बजे तक कोई बच्चा गली से बाहर नहीं गया था।
  • बालिका को सेंट्रल पार्क के पास बाबा के साथ देखा था। वहां सीसीटीवी में बालिका नहीं दिखाई दी। आसपास के लोगों ने भी इस तरह की किसी बालिका और बाबा के वहां आने की पुष्टि नहीं की।
  • बालिका के छोटे भाई और किराएदार की छह वर्षीय बच्ची को उसने करीब 12 बजे सामान लेने भेज दिया था। बाद में किराएदारों से कहा कि दोनों बच्चे सड़क पर गए हैं, उन्हें तलाश करो। बच्चों ने स्वजन को बताया कि सनी ने सामान लेने भेजा था।
  • स्वजन ने कमरे में ताला लगाने के बारे में पूछा था, सनी ने बताया कि ताला उसने नहीं लगाया है। बाद में कहा कि वह ताला लगाकर भूल गया था। उसकी चाबी खोने का नाटक करने लगा।
  • बालिका के गायब होने के समय को लेकर बार-बार बयान बदलना।

रात में शव को ठिकाने लगाने की थी तैयारी

सनी ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि उसकी योजना लोगों का ध्यान भटकाने के बाद रात में शव को कहीं ले जाकर ठिकाने लगाने की थी। बालिका के सेंट्रल पार्क पर बाबा के साथ देखे जाने की कहानी इसी साजिश का हिस्सा थी। जिससे कि लोगों को लगे उसे कोई बाबा ले गया है। उनका ध्यान घर पर से हट जाए। वह रजाई में लिपटे शव को मंगलवार की रात किसी समय आटो से ठिकाने लगा देता। चांदी कारीगर होने के चलते वह अक्सर माल लेकर आटो से जाता रहता है, इससे किसी को शक नहीं होता।

जवाब मांगते सवाल

  • पुलिस और बालिका की मां का कहना है कि सनी ने चाेरी करते देख लेने पर हत्या की थी। इसके बावजूद कुछ सवाल हैं जो जवाब मांग रहे हैं, बालिका के साथ दुष्कर्म की ओर इशारा कर रहे हैं।
  • मां ने बताया कि बालिका ने सनी को उनकी गैर मौजूदगी में कमरे में आने से मना कर रखा था। सनी से कहा था कि वह मां के सामने ही कमरे पर आया करे। बालिका को सनी को कमरे पर आने से मना क्यों करना पड़ा।
  • परिवार के करीबी लोगों ने बताया कि बालिका मां की गैर मौजूदगी में कमरे की अंदर से कुंडी लगाकर सोती थी। मकान में इतने लोगों के रहने के बाद भी बालिका को किससे डर था कि वह कुंडी लगाकर सोती थी।
  • बस्ती की कुछ महिलाओं का दावा है कि अलमारी में रजाई में बंद मिली बालिका के शरीर पर कपड़ों के नाम पर सिर्फ एक बनियान थी। हालांकि पुलिस का कहना है कि बालिका टी शर्ट और लोअर पहने थी।
  • सनी चांदी कारीगर है, वह हजारों रुपये महीने कमाता है। ऐसे में वह सिर्फ 25 हजार रुपये की चोरी के लिए बालिका की हत्या क्यों करेगा। वह कौन सी बात थी, जिसे छिपाने के लिए उसने बालिका की हत्या की। 
आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर