Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Agra News: बच्ची की चप्पल से पिटाई प्रकरण; बालिका ने अपने बयान में बताई अधीक्षिका के उत्पीड़न की कहानी

Agra Crime News राजकीय बाल शिशु गृह की अधीक्षिका पूनम पाल द्वारा बच्ची की चप्पल से पिटाई का वीडियो वायरल हुआ था। मंडलायुक्त और डीएम ने जांच कर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए थे। जिला प्रोबेशन अधिकारी की जांच रिपोर्ट के आधार पर पूनम पाल को निलंबित कर उनके विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया। बालिका को कानपुर भेजा गया है।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaUpdated: Mon, 18 Sep 2023 06:37 AM (IST)
Hero Image
Agra News: बच्ची को चप्पल से पीटने के मामले में अधीक्षिका निलंबित हैं।

आगरा: बाल गृह अधीक्षिका द्वारा बच्ची की चप्पल से पिटाई के मामले में पुलिस ने पी़ड़िता के बयान दर्ज कराए हैं। बच्ची ने बाल गृह अधीक्षिका द्वारा उत्पीड़न की कहानी बताई। चिकित्सीय जांच में बालिका की आयु 12 वर्ष से अधिक होने के कारण उसे राजकीय बाल (बालिका) गृह कानपुर भेजा गया है।

बालिका की आयु 12 वर्ष से अधिक

पुलिस ने बालिका का चिकित्सीय परीक्षण कराया था। उसकी आयु 12 वर्ष से अधिक आई। पुलिस ने बालिका का मजिस्ट्रेट के समक्ष बयान दर्ज कराया। बालिका ने अपने साथ हुई पिटाई और उत्पीड़न की जानकारी दी। प्रभारी निरीक्षक शाहगंज आलोक कुमार सिंह ने बताया कि बालिका को आगरा से बाल गृह से कानपुर राजकीय बालिका गृह भेजा गया है। 

संबंधित खबरः Agra Crime: राजकीय बाल गृह की बेरहम जेल अधीक्षिका, बच्चों की चप्पलों से करती है पिटाई, डीएम आफिस में शिकायत

ये था मामला

शाहगंज सदर तहसील के पीछे स्थित राजकीय बाल गृह के वीडियो मंगलवार को इंटरनेट मीडिया में प्रसारित हुए थे।एक वीडियो में अधीक्षिका पूनम पाल बेड पर लेटी बच्ची की चप्पल से पिटाई करती दिखाई दे रही थीं। दूसरे में एक बच्चे के हाथ-पैर बंधे दिखाई दे रहे थे।

ये भी पढ़ेंः Earning with Hair Fall: टूटे बालों से मोटी कमाई- 3200 रुपये तक मिलता प्रति किलो का दाम, विदेशों में सप्लाई

जिलाधिकारी ने वीडियो को गंभीरता से लेते हुए जिला प्रोबेशन अधिकारी (डीपीओ) और सिटी मजिस्ट्रेट को जांच के लिए बाल गृह भेजा था। अधिकारियों द्वारा बच्ची पिटाई की पुष्टि करते हुए अपनी रिपोर्ट महिला कल्याण निदेशालय भेजने पर अधीक्षिका पूनम पाल को निलंबित कर दिया गया था। शाहगंज पुलिस ने पूनम पाल को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया। वह अंतरिम जमानत पर हैं।

बाल गृह से निकाली कर्मचारियों ने लगाए बच्चों के उत्पीड़न का आरोप

बुधवार को बाल गृह से निकाली गई महिला कर्मचारियों का वीडियाे प्रसारित हुआ। महिला कर्मचारियों ने पूनम पाल पर उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है। महिला कर्मचारियों ने बुधवार को जिलाधिकारी कार्यालय में अधीक्षिका के विरुद्ध बच्चों और अपने उत्पीड़न का आरोप लगाया था।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें