Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Taj Mahal Agra: केरल विस्फोट और त्योहार के चलते ताजमहल पर सुरक्षा सख्त, बैरियर पर पुलिस की कड़ी चेकिंग

Agra Latest News In Hindi केरल में धमाके के बाद ताजमहल पर बढ़ाई है सतर्कता। पूर्वी व पश्चिमी गेट बैरियर पर वाहन पास की चेकिंग की जा रही है। उन्हें पास चेक करने के बाद ही जाने दिया जा रहा है। वहीं क्यूआरटी सक्रिय है। टीमें पर्यटकों के बैग देख रही हैं। लाकर रूम में सामान रखने के बाद सैलानियों को जाने दिया जा रहा है।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaUpdated: Wed, 01 Nov 2023 10:49 AM (IST)
Hero Image
आगरा: केरल में धमाके के बाद ताज पर बढ़ाई सतर्कता

जागरण संवाददाता, आगरा। केरल के कलामासेरी में कन्वेंशन सेंटर में रविवार को हुए धमाके के बाद ताजमहल पर सक्रियता बढ़ा दी गई है। ताजमहल के पूर्वी व पश्चिमी गेट से पहले लगे बैरियर पर पर्यटकों के बैग चेक किए जा रहे हैं। वाहनों पर लगे पास का सत्यापन किया जा रहा है।

सुरक्षा चक्र से गुजर रहे पर्यटक

दोनों गेटों पर क्विक रिस्पोंस टीम (क्यूआरटी) के साथ ही बैरियर पर तैनात ताज सुरक्षा के जवानों को अधिक सक्रिय रहने के निर्देश दिए गए हैं। केरल के कलामासेरी में कन्वेंशन सेंटर में रविवार को हुए धमाके में तीन व्यक्तियों की मौत हो चुकी है। इसका असर सोमवार से ताजमहल पर भी नजर आया।

ये भी पढ़ेंः मथुरा में इस दिन बंद रहेंगी शराब की दुकानें, डीएम ने दिए आदेश, लोकसभा चुनाव से पहले 27 निरीक्षक, 11 उप निरीक्षक का तबादला

पुलिस की चेकिंग के साथ बैरियर भी सख्ती

पुलिस ने पूर्वी गेट पर ताज खेमा से पाठक प्रेस बैरियर और पश्चिमी गेट पर नीम तिराहा से आरके फोटो स्टूडियो चौराहा तक सक्रियता दिखाई। पूर्वी गेट व पश्चिमी गेटों पर दो-दो क्यूआरटी तैनात की गई हैं यहां से लगेज बैग लेकर गुजर रहे पर्यटकों के बैग बैरियर पर चेक किए गए। उन्हें लाकर रूम में बैग रखवाने के बाद ही स्मारक तक जाने दिया गया। बैरियर पर सख्ती बढ़ाई गई है।

ये भी पढ़ेंः Meerut News: मेरठ-करनाल हाईवे पर कल से शुरू होगा टोल प्लाजा, हल्के वाहनों और कामर्शियल के लिए देना होगा इतना टैक्स

एसीपी ताज सुरक्षा सैयद अरीब अहमद ने बताया कि अमरूद का टीला, होटल अमर विलास और पाठक प्रेस बैरियर पर प्रत्येक वाहन पास को बारीकी से चेक किया जा रहा है। वाहन पास का सत्यापन करने के बाद ही प्रतिबंधित दायरे में वाहनचालकों को प्रवेश दिया जा रहा है।