Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर डिवाइडर से टकराकर बस पलटी, दो इजरायली नागरिक समेत 34 यात्री घायल; नौ की हालत गंभीर

नोएडा से वाराणसी जा रही बस रविवार रात माइल स्टोन 20 पर डिवाइडर से टकराने के बाद पलट गई। बस में सवार 34 यात्री घायल हो गए। सभी को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र फतेहाबाद में भर्ती कराया गया इनमें से 9 की हालत गंभीर बनी हुई है। नोएडा से रविवार रात 9.30 बजे निजी बस यात्रियों को लेकर वाराणसी के लिए निकली थी।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek PandeyUpdated: Mon, 09 Oct 2023 01:03 PM (IST)
Hero Image
Agra Lucknow ExpressWay: आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर डिवाइडर से टकराकर बस पलटी, 34 यात्री घायल; नौ की हालत गंभीर

जागरण संवाददाता, आगरा। नोएडा से वाराणसी जा रही बस रविवार रात माइल स्टोन 20 पर डिवाइडर से टकराने के बाद पलट गई। बस में सवार 34 यात्री घायल हो गए। सभी को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र फतेहाबाद में भर्ती कराया गया इनमें से 9 की हालत गंभीर बनी हुई है।

नोएडा से रविवार रात 9.30 बजे निजी बस यात्रियों को  लेकर वाराणसी के लिए निकली थी। रात डेढ़ बजे बस आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे के माइल स्टोन 20 के पास पहुंची। यहां पहुंचते ही बस अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकराई और पलट गई। बस में सवार यात्रियों में चीख पुकार मच गई । एक्सप्रेस वे पर वाहनों का आवागमन थम गया।

इसे भी पढ़ें: राम मंदिर निर्माण समिति का अहम फैसला, रामानंदीय परंपरा के अनुरूप होगी रामलला की प्राण प्रतिष्ठा

नौ की हालत गंभीर

फतेहाबाद पुलिस और यूपीडा के सुरक्षा अधिकारी राधामोहन द्विवेदी, सोवरन सिह टीम के साथ मौके पर पहुंच गए। बस में से 34 यात्रियों को घायलावस्था में निकालकर सीएचसी फतेहाबाद पर पहुंचाया गया। इनमें से नौ को गंभीर हालत में ऐसे मेडिकल इमरजेंसी भेज दिया। पुलिस ने स्वजन को सूचना दे दी है।

इसे भी पढ़ें: चकमा देकर फरारी काट रहा था आरोपी, एक हरकत से पुलिस ने धर दबोचा- जानिए पूरा मामला

घायलों में दिल्ली, गाजियाबाद, वाराणसी, मिर्जापुर और प्रयागराज के यात्री शामिल हैं। दुर्घटना में घायल होने वालों में दो इजरायली नागरिक याहेल हलेवी और ओरेल सिमा भी है। दोनों को दिल्ली गेट स्थित पुष्पांजलि हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है

दुर्घटना में घायल हुए लोगों को देखने के लिए जिलाधिकारी पहुंचे। एसएन मेडिकल कॉलेज में जिलाधिकारी भानु चंद्र गोस्वामी सहित अन्य अधिकारियों ने हाल-चाल पूछा उसके बाद डॉक्टर के साथ बैठक भी की। जिलाधिकारी ने घायलों का सही तरीके से इलाज करने के आदेश दिए हैं।