Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Breaking:मेट्रो ट्रैक के जैक के रिंग से युवक को लगी चोट, एटीएम की केबिन का शीशा टूटा

Agra Metro Rail Project मेट्रो रेल प्रोजेक्ट निर्माण के दौरान हादसा। फतेहबाद राेड पर चल रहा था काम। रिंग गिरकर समीप स्थित एटीएम के केबिन पर जाकर लग गया। केबिन का शीशा टूटकर वहां खड़े युवक के हाथ में लगा। उत्तर प्रदेश मेट्रो कारपोरेशन की टीम करा रही है निर्माण।

By amit dixitEdited By: Tanu GuptaUpdated: Mon, 31 Oct 2022 01:00 PM (IST)
Hero Image
फतेहाबाद रोड पर चल रहे मेट्रो ट्रेक निर्माण के दौरान यहीं से गिरा है रिंग।

आगरा, जागरण संवाददाता। फतेहाबाद रोड पर निर्माणाधीन मेट्रो ट्रेन सोमवार सुबह बड़ा हादसा होने से टल गया। मुगल पुलिया के पास ट्रैक निर्माण के लिए लगे जैक का एक रिंग खुल गया। यह रिंग जमीन पर गिर पड़ा। रिंग चलकर रोड के किनारे स्थित एटीएम के केबिन के शीशे पर जा लगा। तेज आवाज के साथ शीशा टूट गया और शीशे के टुकड़े एक युवक के लग गए। मौके पर उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के अधिकारी और पुलिस पहुंच गई। इस घटना से मेट्रो ट्रैक के निर्माण और फतेहाबाद रोड पर ट्रैफिक के संचालन पर कोई फर्क नहीं पड़ा है।

उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन द्वारा शहर में 30 किलोमीटर लंबे मेट्रो ट्रैक का निर्माण किया जा रहा है। प्राथमिकता में 6 किमी का ट्रैक शामिल है। इसमें 3 किलोमीटर एलिवेटेड और 3 किलोमीटर अंडरग्राउंड बनेगा। फतेहाबाद रोड पर दिसंबर 2020 में एलिवेटेड ट्रैक का निर्माण शुरू हुआ था। मुगल पुलिया के पास ट्रैक का एक हिस्सा बन चुका है। इस हिस्से में जैक लगे हुए थे। सोमवार सुबह जैक का एक रिंग खुलकर नीचे गिर पड़ा। रिंग तेजी से उछलते हुए रोड के किनारे स्थित एटीएम के केबिन में लग गया। इससे केबिन का शीशा चकनाचूर हो गया शीशे के टुकड़े समीप खड़े एक युवक को लग गए। क्षेत्रीय लोग युवक को समीप स्थित एक अस्पताल लेकर गए। उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन आगरा के परियोजना अधिकारी अरविंद कुमार ने बताया कि युवक के हाथ में शीशे के टुकड़े लगे हैं उसकी हालत खतरे से बाहर है। इस घटना से मेट्रो ट्रैक के निर्माण पर कोई असर नहीं पड़ा है। संरक्षा के सभी इंतजाम किए गए हैं। जैक से रिंग कैसे खुला इसकी रिपोर्ट मांगी गई है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें