Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Agra Metro Time Change: होली पर मेट्रो के समय में बदलाव, इस समय से होगा संचालन, इन बातों का भी रखना होगा विशेष ध्यान

Agra Metro News मेट्रो के समय में होली के दिन में बदलाव किया गया है। उत्तर प्रदेश मेट्रो कॉरपोरेशन द्वारा सूचना जारी कर लोगों को समय की जानकारी दी है। सोमवार दोपहर ढाई बजे से मेट्रो का संचालन होगा। आगरा में ताजमहल तक मेट्रो का संचालन होता है। हर दिन सैकड़ों यात्री आगरा में मेट्रो का सफर कर रहे हैं।

By amit dixit Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sun, 24 Mar 2024 05:12 PM (IST)
Hero Image
Agra News: होली पर मेट्रो के समय में बदलाव हुआ है।

जागरण संवाददाता, आगरा। उप्र मेट्रो रेल कारपोरेशन की टीम सोमवार को मेट्रो का संचालन दोपहर ढाई बजे से रात दस बजे तक करेगी। सामान्य दिनों में मेट्रो का संचालन सुबह छह बजे से होता है। उप महाप्रबंधक जनसंपर्क पंचानन मिश्र ने बताया कि भीगे कपड़ों और शराब पीए हुए होने पर किसी भी यात्री को मेट्रो में सफर करने की अनुमति नहीं होगी। प्रवेश द्वार पर रोक दिया जाएगा।

सिटी बसों से हटवाए पीएम मोदी और सीएम के फोटो

आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायतों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। सिटी बसों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का फोटो को लेकर शिकायत की गई। सिटी बस सेवा के प्रभारी अधिकारी ने इसकी जांच की और फिर मोदी और योगी की फोटो को हटा दिया गया। शिक्षा से संबंधित स्लोगन अंकित किए गए। इसकी शिकायत सी विजिल एप में की गई थी। वहीं आधा दर्जन वाहनों से एक से लेकर दो झंडे हटवाए गए। बसपा, सपा और भाजपा समर्थकों को चेतावनी देकर छोड़ दिया गया।

ये भी पढ़ेंः Holi Weather Update: कैसा रहेगा होली की धुलेंडी पर मौसम, आज तेज धूप के बाद छाए बादलों के बीच हुई बूंदाबांदी

आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन की अब तक 18 शिकायतें आ चुकी हैं। सबसे अधिक शिकायतें बैनर, पोस्टर और होर्डिंग को लेकर हैं। शिकायतों को संज्ञान में लेते हुए बिना अनुमति के लगाए गए बैनर, पोस्टर और होर्डिंग को हटा दिया गया है। 

ये भी पढ़ेंः UP CM Yogi Adityanath: मथुरा से होगी प्रचार की शुरुआत, पश्चिमी यूपी की चुनौती पर क्या है सीएम योगी का जवाब, पढ़िए यहां

बसों की जांच के लिए आदेश

एडीएम प्रोटोकाल प्रशांत तिवारी ने बताया कि सभी बसों की जांच के लिए कहा गया है। जिन बसों में फोटो लगी है। उन सभी पर शिक्षा से संबंधित स्लोगन के स्टीकर लगाए जा रहे हैं। वहीं बाह, एत्मादपुर, आगरा दक्षिण विधानसभा क्षेत्र में उड़नदस्ता टीम ने आधा दर्जन वाहनों को पकड़ा। बसपा, सपा और भाजपा समर्थकों के वाहनों में मानक के अनुरूप एक से अधिक झंडा लगा हुआ था। जिसे हटा दिया गया।