Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Agra Metro: आगरा मेट्रो ने हासिल की एक और उपलब्धि, आरबीएस से आगरा कॉलेज अंडरग्राउंड ट्रैक पर पूरा हुआ ये काम

Agra Metro Rail Project Update News अप्रैल के दूसरे सप्ताह से यूपीएमआरसी की टीम ने यमुना टनल बोरिंग मशीन से आरबीएस कालेज मैदान से खोदाई चालू की थी। राजा की मंडी रेलवे स्टेशन परिसर दिल्ली गेट की तरफ भूमिगत स्टेशन है। मशीन यहां से होते हुए आगरा कालेज मैदान तक पहुंची। अप ट्रैक बनकर तैयार हो गया है। वहीं डाउन लाइन की खोदाई चल रही है।

By amit dixit Edited By: Abhishek Saxena Updated: Tue, 25 Jun 2024 02:52 PM (IST)
Hero Image
Agra Metro: आगरा में मेट्रो का कार्य चल रहा है। मेट्रो की फाइल फोटो।

जागरण संवाददाता, आगरा। Agra Metro: उप्र मेट्रो रेल कारपोरेशन (यूपीएमआरसी) की टीम ने एक और उपलब्धि हासिल कर ली है। दो माह में आरबीएस कॉलेज मैदान से आगरा कॉलेज तक अप लाइन के भूमिगत ट्रैक का निर्माण कर लिया है। डाउन लाइन के ट्रैक का निर्माण टनल बोरिंग मशीन से चल रहा है। यह कार्य दो सप्ताह में पूरा होगा। भूमिगत ट्रैक एक किमी लंबा है। यह राजा की मंडी रेलवे स्टेशन परिसर से होकर गुजरा है।

शहर में मेट्रो ट्रैक 30 किमी लंबा होगा। सिकंदरा तिराहा से टीडीआइ माल तक 14 किमी लंबा ट्रैक बन रहा है। इसमें साढ़े सात किमी भूमिगत ट्रैक है। अब तक तीन किमी ट्रैक पर मेट्रो का संचालन शुरू हो गया है। बाकी ट्रैक की खोदाई चल रही है।

हाईवे और एमजी रोड पर भी कार्य होगा तेज 

यूपीएमआरसी की टीम नेशनल हाईवे-19 स्थित खंदारी चौराहा से सिकंदरा तिराहा तक कार्य कर रही है। तीन एलीवेटेड स्टेशनों का निर्माण होना है। बैरीकेडिंग हो गई है। वहीं एमजी रोड पर अगले माह से कार्य चालू होगा।

ये भी पढ़ेंः अमरोहा में निकाह करने जा रहे दूल्हे की गाड़ी पर दुल्हन के प्रेमी ने की फायरिंग; हमले से सहमे बराती और फिर...

ये भी पढ़ेंः Weather Update: यूपी के 45 जिलों में आंधी व भारी बारिश का मौसम विभाग का अलर्ट, अब भीषण गर्मी और लू से मिलेगी राहत

निर्धारित समय में पूरा होगा कार्य

यूपीएमआरसी के प्रबंध निदेशक सुशील कुमार का कहना है कि आगरा मेट्रो के पहले कारिडोर का कार्य निर्धारित समय पर पूरा होगा। टीम द्वारा प्राथमिक सेक्शन को तय समय से पहले पूरा कर लिया गया था।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें