Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Agra News: 'एयरपोर्ट पर 50 kg RDX', हवाईअड्डे-रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने का Email; CM योगी व पुलिस को चैलेंज

उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में डीजी कंट्रोल रूम को एक अज्ञात द्वारा ईमेल आया है। ईमेल में खेरिया एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन को बम से उड़ने की धमकी मिली है। ईमेल भेजने वाले ने प्रशासन और प्रदेश की योगी सरकार को चुनौती दिया है। हालांकि ईमेल भेजने वाले की जांच की जा रही है। इसके बाद उस पर सख्त कार्रवाई की जाएगी

By Jagran News Edited By: Riya Pandey Updated: Wed, 31 Jul 2024 04:32 PM (IST)
Hero Image
एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने धमकी

जागरण संवाददाता, आगरा। डीजी कंट्रोल रूम लखनऊ को मंगलवार शाम धमकी भरा मेल मिला। इसमें आगरा के खेरिया एयरपोर्ट और कैंट रेलवे स्टेशन को 50 किलोग्राम आरडीएक्स से तीन अगस्त को उड़ाने की धमकी दी गई। साइबर सेल की मदद से ई-मेल भेजने वाले को खोज निकाला गया।

आरोपित धौलपुर का रहने वाला दसवीं का छात्र निकला। उसने खेल-खेल में फर्जी आइडी बनाकर धमकी भरा मेल भेज दिया था। पुलिस आरोपित को बाल कल्याण समिति के सामने गुरुवार को पेश करेगी। डीजी कंट्रोल रूम को मंगलवार शाम पांच बजे ईमेल मिला।

खेरिया एयरपोर्ट पर 50 किग्रा आरडीएक्स रखने की लिखी बात

इसमें लिखा था तीन अगस्त को खेरिया एयरपोर्ट में 50 किलोग्राम आरडीएक्स रखने वाला हूं। उसके बाद आगरा कैंट रेलवे स्टेशन पर। किसी पुलिस वाले में हिम्मत है तो रोक कर दिखाए। पुलिस को चैलेंज करता हूं, तीन अगस्त 2024 को।

मुख्यमंत्री योगी को किया चैलेंज

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी चैलेंज करता हूं। सेव कर सकते हो तो करके दिखाओ एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन। डीजी कंट्रोल रूम ने आगरा पुलिस आयुक्त को सूचना दी। इसके बाद शाहगंज थाने में उप निरीक्षक हरेंद्र की ओर से बुधवार को मुकदमा दर्ज किया गया।

पिता पैकिंग फैक्ट्री में करते हैं काम

डीसीपी सिटी सूरज कुमार राय ने बताया एयरपोर्ट और स्टेशन की सुरक्षा बढ़ाने के साथ ही बम निरोधक दस्ते से चेकिंग कराई गई। साइबर सेल और सर्विलांस सेल ने यह पता लगाया कि ईमेल भेजने के लिए किस कनेक्शन का प्रयोग किया गया है। पता चलने के बाद पुलिस धौलपुर पहुंची। आरोपित दसवीं का छात्र है। वह सामान्य हिंदू परिवार से है। पिता पैकिंग फैक्ट्री में काम करते हैं।

छात्र ने मुस्लिम नाम से फर्जी आइडी बनाई थी। छात्र के स्वजन को भी उसकी हरकत का पता नहीं था। स्वजन का पुलिस से कहना था कि छात्र अधिकांश समय मोबाइल पर व्यस्त रहता है। जिसे लेकर वह कई बार उसे टोक चुके हैं। पुलिस ने आरोपित के नाबालिग होने के चलते उसकी पहचान नहीं बताई है।

यह भी पढ़ें- Fire In Agra: बीकानेर एक्सप्रेस रेस्टोरेंट के रूफ टॉप में लगी आग, धुएं से किचन में फंसे कर्मचारियों को बचाया

यह भी पढ़ें- Police Encounter: आगरा कमिश्नरेट में पुलिस की ताबड़तोड़ कार्रवाई; 24 घंटे में तीन एनकाउंटर में 3 बदमाशाें को लगी गोली

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर