Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Agra News: फतेहपुर सीकरी की सड़कों के गड्ढे बने अधिकारियों की करतूत के गवाह, कार्रवाई के मिल रहे संकेत

Agra News प्रांतीय खंड के अधिकारियों के विरुद्ध हो सकती है कार्रवाई। फतेहपुरसीकरी विधानसभा में कराए गए कार्यों के लिए जिम्मेदार अधिकारियों की होगी जांच। आधा दर्जन क्षेत्रों में हुआ है केवल 20 फीसदी ही काम। कार्यों में हो रही मानमानी।

By vidhyaram narwarEdited By: Tanu GuptaUpdated: Mon, 21 Nov 2022 12:41 PM (IST)
Hero Image
फतेहपुर सीकरी विधानसभा क्षेत्र की सड़कों के गड्ढे बने गुणवत्ता के नाम पर प्रश्नचिन्ह।

आगरा, जागरण संवाददाता। विधायकों के फोन न रिसीव किए जाने, समय पर कार्य न होने, 24 घंटे बाद ही सड़क उखड़ जाने, मनमानी तरीके से काम किए जाने, गुणवत्ताविहीन सड़कों का निर्माण कराए जाने जैसे दर्जनों विषयों को लेकर जिस अंदाज में लोक निर्माण विभाग के कैबिनेट मंत्री जितिन प्रसाद ने विभागीय अधिकारियों से नाराजगी व्यक्त की, उससे पार्टी और विभागीय अधिकारियों में इस बात की चर्चा है कि आखिर कौन इसके लपेटे में आएगा। किसकी कुर्सी हिलेगी।

यह भी पढ़ेंः लाल सूटकेस में यमुना एक्सप्रेस वे पर युवती की लाश का खुला राज, सीने में मारी थीं दो गोलियां, कुबूला जुर्म

आधा दर्जन क्षेत्र में 20 प्रतिशत ही काम

फतेहपुरसीकरी विधानसभा क्षेत्र की चौंमाशाहपुर मार्ग, फतेहपुरसीकरी से सिकरौदा मार्ग, दूरा से राजस्थान सीमा तक मार्ग, कचौरा से अगनपुरा मार्ग की समीक्षा की थी। इन मार्गों पर मात्र 20 प्रतिशत ही कार्य पूर्ण हो सका है। जबकि दिसंबर वर्ष 2021 में इनकी स्वीकृति दी जा चुकी थी। इसके लिए जिम्मेदार अधिकारियों की जांच करने के लिए डीएम को निर्देश दिए गए हैं।

यह भी पढ़ेंः PM Matsya Sampada Yojana: त्रुटियां सुधार का फिर मिला मौका, अब फरवरी में शुरू कर पाएंगे मत्स्य पालन

विभाग में चल रही ये चर्चा

विभाग में चर्चा है कि इसके लिए जिम्मेदार प्रांतीय खंड वाले अधिकारियों की कुर्सी हिल सकती है। कई अधिकारी तो नाम तक लेकर चर्चा कर रहे हैं। खुद मुख्य अभियंता एसके अग्रवाल भी ऐसे लापरवाह अधिकारियों की जांच पड़ताल अपने स्तर से करा रहे हैं। लोक निर्माण मंत्री की समीक्षा बैठक के बाद जो विभाग में चर्चाएं हैं वे वास्तव में मजेदार हैं। भय भी दिखाई देने लगा है। अगर डीएम की रिपोर्ट के बाद कार्रवाई हो जाती है तो समय पर और गुणवत्तापरक कार्य होना प्रारंभ हो जाएगा। इसके साथ ही मनमानी भी बंद हो सकती है। 

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर