Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Agra News: आगरा में तपन ग्रुप पर आयकर छापा, टीमें तलाश रही हैं आफिस और फैक्ट्री में दस्तावेज

Agra News घी के बड़े कारोबारी तपन ग्रुप पर इन्कम टैक्स की सोमवार सुबह 10 बजे पड़ी रेड। दयालबाग स्थित कार्यालय व रुनकता स्थित फैक्टरी सहित साथ प्रतिष्ठानों पर एक साथ की गई रेड। आगरा आयकर की टीमें कर रही हैं कार्रवाई।

By Nirlosh KumarEdited By: Prateek GuptaUpdated: Mon, 17 Oct 2022 12:09 PM (IST)
Hero Image
Agra News: दयालबाग में तपन ग्रुप के कार्यालय पर मौजूद पुलिस।

आगरा, जागरण संवाददाता। आगरा शहर के बड़े घी कारोबारी तपन ग्रुप के यहां इन्कम टैक्स की टीम ने रेड डाली है। ग्रुप के दयालबाग स्थित कार्यालय और रुनकता स्थित फैक्टरी में आगरा की टीम ने एक साथ रेड की है। वहीं सात प्रतिष्ठानों पर भी कार्रवाई चल रही है, आगरा के आसपास के जिलों से भी आयकर विभाग ने अधिकारी व कर्मचारी बुलाए हैं।

ये भी पढ़ेंः ताजमहल के पास दुकानें रहेंगी या नहीं, हो जाएगा कुछ घंटाें के बाद फैसला

घी के अलग अलग ब्रांड का उत्पादन

तपन ग्रुप शहर के कारोबारी सुरेशचंद्र गर्ग का है। ग्रुप कई तरह के ब्रांड का उत्पादन एवं ट्रेडिंग करता है। ग्रुप के चेयरमैन सुरेशचंद्र गर्ग और मैनेजिंग डायरेक्टर उनके बेटे संदीप गर्ग हैं। ग्रुप का कारोबार आगरा के साथ ही राजस्थान, दिल्ली व अन्य प्रांतों में फैला हुआ है। इन्कम टैक्स की टीम द्वारा कार्यालय व फैक्टरी में कागजातों की जांच व मालिकों से पूछताछ की जा रही है।

मुख्य द्वार कराया बंद

दयालबाग में सौ फुटा रोड के नजदीक स्थित तपन ग्रुप के कार्यालय पर इन्कम टैक्स की टीम सुबह 10 बजे पहुंची। कार्यालय के मुख्य द्वार को टीम ने बंद करा दिया। किसी को बाहर और अंदर आने की इजाजत नहीं दी। पुलिसकर्मियों ने कार्यालय में कर्मचारियों का प्रवेश रोक दिया है। रुनकता स्थित फैक्टरी में भी टीम छानबीन कर रही है। टीम दो गाड़ियों में आई है, जिनमें एक दिल्ली के नंबर की है और दूसरी पर पड़ोसी जिले का नम्बर है। हालांकि आयकर की टीमें आगरा की हैं।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर