Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Police Encounter: आगरा कमिश्नरेट में पुलिस की ताबड़तोड़ कार्रवाई; 24 घंटे में तीन एनकाउंटर में 3 बदमाशाें को लगी गोली

Agra Police Encounter Update News मुठभेड़ का सिलसिला सोमवार की रात डेढ़ बजे से शुरू हुआ था। कमला नगर में कारोबारी भाइयों को लूटने वाले चार बदमाशों को पुलिस ने दबोचा। मंगलवार को पुलिस ने बाह में फरेरा-बटेश्वर मार्ग पर शिक्षक दंपती से लूट करने वाले बदमाश से मुठभेड़ हुई। मंगलवार रात 12 बजे जगनेर में बसेड़ी मार्ग पर पुलिस ने युवक से बाइक लूटने वाले तीन बदमाश पकड़ेः

By Ali Abbas Edited By: Abhishek Saxena Updated: Wed, 31 Jul 2024 11:13 AM (IST)
Hero Image
Agra News: पुलिस मुठभेड़ की सांकेतिक तस्वीर।

जागरण संवाददाता, आगरा: कमिश्नरेट में बीते 24 घंटे के दौरान बदमाश पुलिस के निशाने पर रहे। तीन थाना क्षेत्रों में मुठभेड़ में पुलिस ने आठ बदमाशों को दबोचा। इनमें तीन बदमाशों के पैर में गोली लगी। पुलिस की ताबड़तोड़ कार्रवाई के पीछे लुटेरों पर शिकंजा कसना है। तीनों वारदात में शामिल तीन बदमाशों की पुलिस को अभी तलाश है।

मुठभेड़ एक: मुठभेड़ में तीन लुटेरे दबोचे, एक को गोली लगी,

खेरागढ: जगनेर में बसेड़ी मार्ग पर मंगलवार रात 12 बजे पुलिस ने मुठभेड़ मे तीन लुटेरों को दबोच लिया। भागने का प्रयास करते एक लुटेरे श्याम सुंदर के दाएं पैर में गोली लगी है।

डीसीपी पश्चिम जोन सोनम कुमार ने बताया 26 जुलाई की रात जगनेर के गांव धनीना निवासी पुष्पेंद्र बाइक से घर आ रहे थे। जगनेर में ही भारा बांध के पास बाइक सवार तीन युवकों ने तमंचे के बल पर उनकी बाइक, मोबाइल और रुपये लूट लिए थे। सीसीटीवी फुटेज खंगालने पर लुटेरों के बारे सुराग मिला था।

मंगलवार की रात लुटेरों की लोकेशन बसेड़ी मार्ग पर मिलने पर पुलिस टीम ने घेराबंदी कर लिया। तमंचे से फायरिंग कर भागने का प्रयास करते तीनों लुटेरो श्याम सुंदर, जोगेंद्र और रामवीर को दबोच लिया। एक लुटेरे श्याम सुंदर के पैर में गोली लगी है। तीनों धौलपुर के थाना कंचनपुर के रहने वाले हैं।

ये भी पढ़ेंः Amroha: 'मैं क्लास टू अफसर होता...अच्छा काम करने के लिए कुछ छोड़ना पड़ता है', कन्या गुरुकुल में संघ प्रमुख ने दिए सवालों के जवाब

मुठभेड़ दो: शिक्षक दंपती से लूट करने वाला बदमाश मुठभेड़ में दबोचा, पैर में लगी गोली

बटेश्वर मार्ग पर एक सप्ताह पहले शिक्षक दंपती से लूट करने वाले बदमाशों को मंगलवार दोपहर पुलिस ने मुठभेड़ में दबोच लिया। फरेरा-बटेश्वर मार्ग पर घेराबंदी के दौरान भागने की कोशिश करते बदमाशों ने पुलिस पर तमंचे से गोली चलाई। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में एक बदमाश सूरज के पैर में गोली लगी है। दूसरा बदमाश मौके से भाग निकला।

घटना 21 जुलाई 2024 की है।बाह के गांव धायपुरा शिक्षक दंपती नवल किशोर और उनकी पूनम बाइक से फिरोजाबाद जा रहे थे।पूनम फिरोजाबाद में प्राथमिक विद्यालय में शिक्षिका हैं। जबकि पति कन्नौज में प्राथमिक विद्यालय में शिक्षक हैं। रास्ते में बाइक सवार नकाबपोश दो बदमाशों ने पूनम का पर्स लूट लिया था। इस दौरान वह बाइक से गिरकर घायल हो गई थीं।

सीसीटीवी से मिला सुराग

डीसीपी पूर्वी जोन अतुल शर्मा ने बताया सीसीटीवी से बदमाशों के बारे में सुराग मिला था। मंगलवार दोपहर दोनों बदमाशों के फरैरा-बटेश्चर फरेरा मार्ग पर बदमाशों के होने की जानकारी मिली। पुलिस टीम द्वारा घेराबंदी करने पर भागने का प्रयास करते बदमाशों ने तमंचे से गोलियां चलाईं। एक बदमाश सूरज निवासी नूरपुर डौकी गोली लगने से घायल हो गया। उसका साथी सत्य प्रकाश भाग निकला। गिरफ्तार बदमाश से बिना नंबर की बाइक बरामद की है। सूरज के खिलाफ विभिन्न थानों में नौ मुकदमे दर्ज हैं।

मुठभेड़ तीन: कमला नगर में कारोबारी भाइयों को लूटने वाले चार बदमाश मुठभेड़ में दबोचे, सरगना एक को गोली लगी

कमला नगर में 25 जुलाई को कारोबारी भाइयों से पांच लाख रुपये लूटने वाले गिरोह के सरगना को सोमवार रात डेढ़ बजे पुलिस ने वाटर वर्क्स चौराहे के पास मुठभेड़ में दबोच लिया। बदमाशों ने अपने एक परिचित की रेकी पर लूट की थी। मुठभेड़ में सरगना के पैर मे गोली लगी है।पुलिस ने बदमाशों से सवा लाख रुपये और एक बाइक बरामद की है।

ये भी पढ़ेंः Bareilly Accident: डीसीएम में घुसी तेज रफ्तार कार, तीन की मौत; जन्मदिन की पार्टी मनाकर लौट रहे थे चार युवक

बाइक सवारों ने लूटे थे रुपये

कमला नगर के शांति नगर निवासी एयरटेल डिजिटल बैंक के डिस्ट्रीब्यूटर महेश मोटवानी और नरेंद्र मोटवानी सुल्तानगंज पुलिया से घर आ रहे थे।मऊ रोड से कमला नगर मुख्य बाजार की ओर आते समय दो बाइक पर सवार चार बदमाश दोनाें भाइयों की आंखों में धूल झोंक रुपये से भरा बैग लूट ले गए थे। पुलिस ने 10 लाख रुपये की लूट का मुकदमा दर्ज किया था। बाद में रकम पांच लाख होने का पता चला था। सोमवार शाम को ट्रांस यमुना के तीन बदमाशों बाबू, ऋषभ और रवि वर्मा को गिरफ्तार किया।

पूछताछ में बदमाशों के सरगना साैरभ वर्मा का नाम पता चला। रात डेढ़़ बजे सरगना की लोकेशन वाटर वर्क्स चौराहे के पास मिलने पर पुलिस ने घेराबंदी कर ली। पुलिस कार्रवाई में सौरभ वर्मा के पैर में गोली लगी है।उसे अस्पताल में भर्ती कराया है। बदमाशों से सवा लाख रुपये और बाइक बरामद की है। घटना में शामिल दो अन्य बदमाशों की तलाश की जा रही है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर