Move to Jagran APP

Agra News: आगरा पुलिस ने सूझबूझ से बचाई एक जान; पिता की एक कॉल पर दौड़ती हुई पहुंची खाकी और आत्महत्या करने जा रही बेटी को बचाया

Agra Latest News In Hindi Today पिता की डांट से क्षुब्ध नाबालिग आत्महत्या करने जा रही थी। नाबालिग फंदे पर लटकी थी तभी पुलिस के पास एक काल और पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे। पुलिस टीम ने उसे तत्काल पकड़ा और फिर प्यार से बातचीत कर उसकी काउंसलिंग की। लड़की अपने पिता की डांट से इस कदर आहत थी कि आत्मघाती कदम उठाने को तैयार हो गई।

By Edited By: Abhishek SaxenaUpdated: Sun, 05 Nov 2023 01:25 PM (IST)
Hero Image
पिता की डांट से क्षुब्ध नाबालिग को आत्महत्या से रोका

जागरण संवाददाता, आगरा। पिता द्वारा डांटे जाने से आहत होकर नाबालिग लड़की ने कमरा बंद कर फांसी लगाने का प्रयास कर दिया। स्वजन की सूचना पर पहुंची पुलिस ने लड़की को फांसी लगाने से रोक लिया। प्राथमिक उपचार के बाद उसे स्वजन के सपुर्द कर दिया गया।

बेटी के आत्महत्या करने की दी सूचना

थाना न्यू आगरा प्रभारी राजीव कुमार ने बताया कि शाम के समय वो थाने से गश्त पर जा रहे थे। इसी दौरान अल्कापुरी का रहने वाला एक व्यक्ति आया और अपनी बेटी द्वारा आत्महत्या का प्रयास करने की सूचना दी।

ये भी पढ़ेंः आगरा के लेप्रोस्कोपिक सर्जन डॉ लाखन सिंह गालव की ट्रेन से कटकर दर्दनाक मौत; पैर उलझने से पटरी पर गिरे, शरीर से गुजर गई ट्रेन

तत्काल महिला पुलिस को साथ लेकर मौके पर पहुंचे तो घर के अंदर के कमरे में लड़की पंखे से फंदा बनाकर स्टूल पर खड़ी हो फांसी लगाने जा रही थी। उससे बातचीत कर समझाया गया तो वो स्टूल से उतर गई। पुलिस टीम ने उसे तत्काल पकड़ा और फिर प्यार से बातचीत कर काउंसलिंग की। बेटी अपने पिता की डांट से आहत थी। प्राथमिक उपचार के बाद उसे स्वजन साथ ले गए हैं।

ये भी पढ़ेंः Baghpat News: प्रेम संबंधाें में बाधक बनने पर दी खौफनाक मौत; नोएडा की मनीषा की थी सूटकेस में जली लाश, पहले गला दबाया फिर लगाई आग

दो पन्नों का लिखा था सुसाइड नोट

पुलिस को मौके से लड़की द्वारा लिखा सुसाइड नोट मिला है। दो पन्नों के सुसाइड नोट में उसने दादी, शिक्षिका, दोस्तों और कई खास लोगों के बारे में लिखा था। पिता द्वारा डांट की बात लिखते हुए भावपूर्ण बातें भी लिखी गई थीं। स्वजन को बेटी से अच्छे से पेश आने और उसको भविष्य में ऐसा कदम न उठाने के लिए समझाया गया है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें