Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: दीपावली पर आगरा पुलिस ने बनाया सुरक्षा का खास प्लान; शहर की 117 जगहों पर तैनात रहेंगे पुलिसकर्मी

Security For Diwali Agra police Make Plan Update त्योहारी सीजन के चलते पुराने बाजारों में पुलिस के साथ सीसीटीवी सर्विलांस से रखी जाएगी नजर। व्यापारियों के प्रतिष्ठानों पर आने और उनके घर लौटने के समय पुलिस तैनात रहेगी। जिससे कि व्यापारियों को रुपये समेत सामान्य ले जाते समय खुद को सुरक्षित महसूस करें। व्यापारियों और ग्राहकों को सुरक्षित रखने का प्रयास किया जाएगा।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Tue, 08 Oct 2024 02:47 PM (IST)
Hero Image
Agra News: शहर में त्योहार को लेकर पुलिस ने योजना तैयार की है।

जागरण संवाददाता, आगरा। Agra News: दीपावली को देखते हुए कमिश्नरेट पुलिस ने 25 दिन का सुरक्षा प्लान तैयार किया है। इसे मंगलवार से लागू करते हुए शहर के प्रमुख बाजारों और व्यापारियों के आने-जाने वाले मार्ग समेत 117 चिन्हित स्थानों पर पुलिस तैनात की जाएगी। इसके अलावा बाजारों में अतिरिक्त पुलिसकर्मी तैनात किए जाएंगे।

शाम छह से रात 10 बजे तक एसीपी सराफा समेत प्रमुख बाजारों में गश्त करेंगे। व्यापारियों के मांगने पर उन्हें अलग से सुरक्षा मांगता है तो उसे दी जाएगी।

बाजारों में उमड़ती है भीड़

त्योहारी सीजन चल रहा है। तीन सप्ताह बाद दीपावली है। बाजारों में अभी से भीड़ उमड़ने लगी है। सर्वाधिक भीड़ कोतवाली के बाजारों में उमड़ती है। यहां पर सराफा के साथ ही बर्तन और कपड़ाें का बाजार है। यहां आने वाले अधिकांश व्यापारी कमला नगर, न्यू आगरा और सिकंदरा क्षेत्रों में रहते हैं। दूरदराज इलाकों और आसपास के जिलों के व्यापाारी और खरीदार यहां आते हैं। राजामंडी,शाहगंज सदर और ताजगंज में भी शहर के बाजार दोनों को सुरक्षा दिलाने के लिए पुलिस ने योजना तैयार की है। इसे मंगलवार से लागू किया गया।

पुलिस ने शहर में 117 स्थान चुने

डीसीपी सिटी सूरज कुमार राय ने बताया व्यापारियों के साथ वारदात की जाती है। उन्हें ऐसे जगह पर निशाना बनाया जाता है, जो सुनसान या कम आवागमन वाले हैं। पुलिस ने शहर में ऐसे 117 स्थान चिन्हित किए हैं। यहां पर एक दारोगा और दो सिपाही तैनात रहेंगे। स्मार्ट सिटी के माध्यम से इन स्थानों पर सीसीटीवी के द्वारा नजर रखी जाएगी। थानाध्यक्षों को व्यापारियों के साथ बैठक करने को कहा गया है। जिससे कि यदि किसी को सुरक्षा चाहिए तो पुलिस को बता दें।

ये भी पढ़ेंः सहारनपुर शेखपुरा बवाल केस; सांसद इमरान मसूद बोले- 'पुलिस पर पथराव गलत, पर बेकसूरों पर न हो कार्रवाई'

ये भी पढ़ेंः UP News: बागपत डीएम-एसपी को थमाई 'Bisleri' जैसी बोतल, अब खाद्य विभाग की कार्रवाई से जिले में मची खलबली

बाजारों में 12 अक्टूबर से लागू होगी यातायात योजना

बाजारों में खरीदाराें की उमड़ने वाली भीड़ को देखते हुए पुलिस ने यातायात व्यवस्था लागू करने की योजना बनाई है। जिसे 12 अक्टूबर से लागू किया जाएगा। यह याेजना पुराने बाजारों और एमजी रोड के लिए होगी। यातायात पुलिसकर्मियों को तैनात करने के साथ ही भीड़ का दबाव बढ़ने पर मार्ग परिवर्तन किया जाएगा। 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें