Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: वर्दी वाले गुंडे! करोड़ों की जमीन पर कब्जा कराने को खाकी की करतूत, कुल्फी वाले को बना दिया गांजा तस्कर, परिवार ने बताई आपबीती

Agra Latest News In Hindi पुलिसिया उत्पीड़न के वो दिन याद करके सिहर उठता है पीड़ित परिवार। फिल्मी अंदाज में लिखी एफआइआर की पटकथा और जुटाए सुबूत l पुलिस की मनमानी से 102 दिन गुजारे जेल में शनिवार को आए थे तारीख पर। पुलिस ने करोड़ों की जमीन पर कब्जा दिलाने के लिए जो किया उसके बाद पुलिस कमिश्नर ने चार पुलिसवालों को सस्पेंड कर दिया।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sun, 07 Jan 2024 09:15 AM (IST)
Hero Image
पुलिस कमिश्नर से सस्पेंड किया दारोगा, पीड़ित परिवार के सदस्य। जागरण

जागरण संवाददाता, आगरा। भाई साहब, मैं तो कुल्फी बेचता था। 26 अगस्त की दोपहर में बच्चे को स्कूल छोड़कर लौटा था। घर पर बीमार मां से बात कर रहा था। तभी पुलिस की जीप पहुंची। मुझे बुलाया और खीचते हुए ले गए। बोले बता कहां रखा है.. मैं पूछता रहा कि क्या कहां रखा है, लेकिन एक नहीं सुनीं। बस खींचकर ले गए।

जीप में धमकाया गया बहुत दिन से तेरी तलाश थी। मैं सच कहता हूं, मुझे कुछ पता नहीं। जिस कट्टे में गांजा बताया वो भी पुलिस ही लाई थी। जमीन पर कब्जा दिलाने के लिए ड्रग माफिया बनाकर जेल भेजे गए रवि कुशवाहा की पुलिसिया अत्याचार बताते हुए आंखें छलक जाती हैं।

रवि की बयानी सही मानें तो पुलिस की यह करतूत चीख-चीखकर कहती है कि ये वर्दी वाले गुंडे नहीं तो क्या है? 102 दिन की जेल काटने के बाद पुलिस की दहशत से शहर छोड़कर फतेहाबाद में रह रहे रवि शनिवार को कोर्ट में पेशी पर पहुंचे थे। जागरण से मिले तो दर्द सुनाया। बताया कि हम तो पिछले 35 साल से जमीन के चौकीदार थे। हमें जेल भेजा गया। उसके बाद हमारी पत्नी और बहन को शराब माफिया बना दिया। रवि का कहना है कि हम गरीब है और पूरे जीवन में कभी थाने का दरवाजा भी नहीं देखा था।

ये भी पढ़ेंः UP News: करोड़ों की जमीन पर कब्जा कराने को पुलिस ने दो परिवारों को फंसाया, एसओ समेत चार पुलिसकर्मी निलंबित

रवि पुलिस पर आरोप लगाते हैं मुझे और मेरे भाई और साथी चौकीदार को पुलिस देर रात में खेत पर ले गई। वहां कार से दो कट्टे (प्लास्टिक के बोरे) लाए गए। एक कट्टा पुलिस जीप में ले गई थी। वहां वीडियो बनवाया गया और फोटो भी खींची। इसके बाद पूरी रात थाने की हवालात में गुजरी। सुबह मुझे पता चला कि तीनों को गांजा तस्करी में जेल भेजा जा रहा है। पुलिस मुझे कई दिन से बुला रही थी, लेकिन कोई मामला नहीं था, इसलिए नहीं गया।

ये भी पढ़ेंः UP Weather News: 24 घंटे में तेजी से बदलेगा यूपी का मौसम, इन जिलों में IMD का अलर्ट, घने कोहरे के आगोश में आगरा

मांग रही थी पति के लिए न्याय, बना दिया शराब तस्कर

रवि कुशवाहा की पत्नी पूनम की कहानी और भी दर्दभरी है। डरते-डरते वह पति की बेगुनाही साबित करने को अधिकारियों के यहां पहुंची। पुलिसकर्मी 9 अक्टूबर की रात को उसे घर से पूछताछ के बहाने थाने ले गए। थाने में कहा कि तू शराब बेचती है। इसके बाद सामान जुटाया और जेल भेज दिया। पूनम कहती है कि जो पुलिस ने किया उसकी सजा भगवान देगा। उसके साथ तीन साल का मासूम भी जेल में 51 दिन रहा था।

भाभी की मदद करने आई थी पुष्पा, भेज दिया जेल

रवि की बहन पुष्पा ने बताया कि भाई के जेल जाने के बाद भाभी पूनम घर पर अकेली रह गई थी। वह भाभी के पास रहने चली गईं। नौ अक्टूबर की रात वह खाना बना रही थी। पूनम भी वहां थी। 12 से 15 पुलिसकर्मी पहुंचे और उन्हें पकड़ लिया। थाने ले जाने लगे। उनसे कहा कि तू दूसरे प्रदेश की शराब बेचती हैं। मैं रोईं, हाथ-पैर जोड़े। किसी का दिल नहीं पसीजा। पुलिस पूनम के साथ उसके तीनों बच्चों को भी थाने ले गई थी।

दबंगों ने जेल में दिलवाई धमकी

रवि ने बताया कि जेल में एक दिन उसके मामा की लड़की और रिश्तेदारों के साथ एक पहलवान मिलने आया था। बहन ने उससे कहा कि पहलवान की बात मान लो, जमानत हो जाएगी। पहलवान ने कहा कि जमीन से नहीं हटे तो उसकी पत्नी भी शराब में जेल जाएगी। इसके बाद पत्नी को भी पुलिस ने जेल भेज दिया। 

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर