Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Agra News: गर्लफ्रेंड को दारोगा भर्ती की तैयारी करा रहा था 50 हजार का इनामी बदमाश, भरतपुर में हत्या का आरोपित एसटीएफ ने किया गिरफ्तार

Agra Latest News In Hindi प्रेमिका को दारोगा भर्ती की तैयारी करा रहा 50 हजार का इनामी बदमाश एसटीएफ ने दबोचा लिया। प्रेमिका के साथ मंदिर में शादी कर आगरा के सदर इलाके में रह रहा था। भरतपुर से हत्या के मामले में 50 हजार रुपये का इनामी है कृष्णा। पुलिस ने बताया कि आरोपित कार पर फर्जी नंबर प्लेट लगाकर चल रहा था।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaUpdated: Thu, 16 Nov 2023 09:07 AM (IST)
Hero Image
Agra News: प्रेमिका को दारोगा भर्ती कर रहा था 50 इनामी, एसटीएफ ने दबोचा

जागरण संवाददाता, आगरा। राजस्थान के भरतपुर पुलिस द्वारा 50 हजार रुपये के घोषित इनामी ने सदर इलाके में ठिकाना बना रखा था। वह प्रेमिका से मंदिर में शादी कर उसके साथ रह रहा था। प्रेमिका को दारोगा भर्ती परीक्षा की तैयारी कर रहा था।

विशेष कार्य बल एसटीएफ ने जानकारी मिलने के बाद घेराबंदी कर बुधवार इनामी को दबोच लिया। इनामी के विरुद्ध सदर थाने में शस्त्र अधिनियम की धारा में मुकदमा दर्ज किया है।

चुनाव के चलते पुलिस रख रही थी नजर

सीओ एसटीएफ उदय प्रताप सिंह ने बताया कि मध्य प्रदेश और राजस्थान में विधानसभा चुनाव हैं। दोनों राज्यों के पुलिस अधिकारियों द्वारा पिछले दिनों सीमा से लगे जिलों की बैठक हुई थी। इसमें दोनों राज्यों के बदमाशों की सूची पुलिस ने साझा की थी। इसमें भरतपुर से 50 हजार रुपये के इनामी कृष्णा उर्फ करतार की लोकेशन आगरा में मिली थी।

ये भी पढ़ेंः UP News: गन्ना किसानों के लिए खुशखबरी; बैंकों से डेढ़ हजार करोड़ का लोन लेकर भुगतान करेंगी चीनी मिल

असलाह कराए थे हत्या के लिए उपलब्ध

एसटीएफ के निरीक्षक यतींद्र शर्मा ने इनामी के बारे में जानकारी जुटानी शुरू की। पता चला कि वह सदर इलाके में अपनी प्रेमिका के साथ रहा है। भरतपुर पुलिस से संपर्क करने पर उसने एसटीएफ को बताया कि कृष्णा उर्फ करतार बेहद शातिर है। भरतपुर में अमोरी टोल प्लाजा, हलैना के पास 12 जुलाई 2023 को कुलदीप उर्फ कुमरदीप की हत्या की गई थी। घटना के लिए हथियार कृष्णा ने उपलब्ध कराए थे।

ये भी पढ़ेंः Firozabad Accident: हाईवे पर भीषण हादसा, कार ने बाइक सवारों को कुचला, जीजा-साले समेत तीन की मौत, बहन की शादी का कार्ड बांट रहा था एक युवक

आरोपित के विरुद्ध हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया था। उक्त मुकदमे में भरतपुर पुलिस द्वारा कृष्णा पर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित था। वह कार पर फर्जी नंबर लगाकर चल रहा था। सदर इलाके में अपनी प्रेमिका के साथ रहता था। उसे दारोगा भर्ती की तैयारी करा रहा था।

प्रेमिका ने बिहार में पुलिस में दारोगा भर्ती के लिए आवेदन पत्र भरा था। सीओ एसटीएफ उदय प्रताप ने बताया कि आरोपित के विरुद्ध सदर थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है। 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें