Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Agra University: आंबेडकर विश्वविद्यालय ने जारी किया WhatsApp नंबर, दर्ज करा सकते हैं अपनी शिकायत और परेशानी

Agra University नियंत्रण कक्ष का है नंबर एक दिन में होगी प्रभावी कार्रवाई। शनिवार को शांतिपूर्ण हुई परीक्षा 706 छात्र रहे अनुपस्थित। वहीं आरबीएस कालेज में मेंटल हेल्थ काउंसिलिंग सेंटर भी शुरू हो चुका है। यहां छात्र ऑनलाइन व ऑफलाइन काउंसिलिंग करा सकते हैं।

By Prateek GuptaEdited By: Updated: Sun, 21 Aug 2022 07:54 AM (IST)
Hero Image
आंबेडकर विवि ने छात्राें की समस्या के निदान को वाट्सएप नंबर जारी किया है।

आगरा, जागरण संवाददाता। डा. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय ने शिकायत और परेशानी दर्ज कराने के लिए व्हाट्सएप नंबर जारी किया है। विश्वविद्यालय के नियंत्रण कक्ष के इस नंबर पर परीक्षा के दौरान किसी भी परीक्षा केंद्र पर, किसी को भी, किसी भी प्रकार की अनियमितता या नकल की शिकायत मिलती है, तो वह तत्काल इस नंबर पर सूचित कर सकता है। उस शिकायत पर उसी दिन प्रभावी कार्रवाई की जाएगी।

परीक्षा नियंत्रक डा. ओमप्रकाश ने बताया कि परीक्षा में शुचिता का ध्यान रखने, नकल रोकने और छात्रों को परेशानियों से दूर रखने के लिए यह कदम उठाया गया है। 7302245561 नंबर पर छात्र, अभिभावक या कोई भी इंसान शिकायत या परेशानी दर्ज करा सकता है। शिकायत की जांच कर उसी दिन निस्तारण किया जाएगा या दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

भर गए 81 हजार से ज्यादा फार्म

शनिवार तक 81929 हजार छात्रों ने परीक्षा फार्म भर दिए हैं। सभी के प्रवेश पत्र भी जारी कर दिए गए हैं। छात्र खुद भी अपने प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। शनिवार को हुई परीक्षा में 14119 छात्र पंजीकृत थे। जिसमें से 706 अनुपस्थित रहे।

कुलसचिव ने किया निरीक्षण

शनिवार को हुई परीक्षा में कुलसचिव डा. विनोद कुमार ने संत रामकृष्ण कन्या महाविद्यालय और माता सूरजमुखी गर्ल्स कालेज आफ कामर्स एंड इकोनोमिक्स का निरीक्षण किया। दोनों केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे काम कर रहे थे।

आरबीएस में खुला मेंटल हेल्थ काउंसिलिंग सेंटर

आरबीएस कालेज में राष्ट्रीय सेवा योजना, पब्लिक फाउंडेशन आफ इंडिया और यूनिसेफ की संयुक्त पहल से मुस्कुराएगा इंडिया के मेंटल हेल्थ काउंसिलिंग सेंटर का शुभारंभ शनिवार को हुआ। शुभारंभ प्राचार्य डा. विजय श्रीवास्तव ने किया। नोडल अधिकारी डा.पूनम तिवारी ने सेंटर की आवश्यकताएं एवं उपयोगिताओं के बारे में बताया। समरेश सेन गुप्ता एवं एनाबेल आयशा द्वारा छात्रों को विभिन्न गतिविधियां कराई गई।

राष्ट्रीय सेवा योजना समन्वय प्रो. रामवीर सिंह चौहान ने बताया कि यह प्रदेश का दूसरा सेंटर है, पहला सेंटर लखनऊ में है। चीफ प्रोक्टर डा.संजीव पाल ने बताया कि युवाओं की मानसिक स्वास्थ्य पर पढ़ रहे नकारात्मक प्रभाव के लिए इस तरह के सेंटर आज की आवश्यकता है। सेंटर द्वारा निश्शुल्क काउंसलिंग आनलाइन व आफलाइन दोनों प्रकार से होगी। इसके लिए आइवीआर सिस्टम भी विकसित किया गया है। इसका हेल्पलाइन नंबर 6390 905 002 है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें