Move to Jagran APP

Agra University: घर की तरह विवि की नकारात्मकता भी दूर करेंगी महिलाएं, होगी वीमेंस क्लब की स्थापना

Agra University विश्वविद्यालय में वीमेंस क्लब की होगी स्थापना। कुलपति ने दिए निर्देश कुलसचिव से मांगी महिला शिक्षकों की सूची। प्रारंभिक रूप में आवासीय इकाई की शिक्षक कर्मचारी और अधिकारी होंगी सदस्य। विश्वविद्यालय में सकारात्मक वातावरण बनाने पर चर्चा होगी।

By Prabhjot KaurEdited By: Tanu GuptaPublished: Sun, 16 Oct 2022 09:41 AM (IST)Updated: Sun, 16 Oct 2022 09:41 AM (IST)
Agra University: विश्वविद्यालय में वीमेंस क्लब की होगी स्थापना।

आगरा, जागरण संवाददाता। डा. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय में वीमेंस क्लब की स्थापना होगी। इस क्लब में विश्वविद्यालय की महिला शिक्षक, कर्मचारी, अधिकारी, संविदा शिक्षक व अतिथि प्रवक्ता सदस्य होंगी। क्लब की बैठकों में विश्वविद्यालय में सकारात्मक वातावरण बनाने पर चर्चा होगी।

कुलपति प्रो. आशु रानी ने वीमेंस क्लब के गठन के लिए निर्देश शनिवार को दिए। नियुक्ति के बाद एक हफ्ते में विभिन्न संस्थानों का निरीक्षण करने के बाद कुलपति ने विश्वविद्यालय की महिला शिक्षकों, कर्मचारियों और अधिकारियों से मुलाकात की।

यह भी पढ़ेंः CM Yogi Aditya nath in Etah: मुख्यमंत्री आज एटा में, करेंगे 419.74 करोड़ की 255 परियोजनाओं का लोकार्पण

महिलाएं निभातीं हैं दोहरी भूमिका

कुलपति का कहना है कि महिला शिक्षक दोहरी जिम्मेदारी निभाती हैं और वे हर काम को करने में सक्षम भी हैं। जिस तरह घर की नकारात्मकता को एक महिला ही खत्म करती है, उसी तरह विश्वविद्यालय की नकारात्मकता को महिला शिक्षक, कर्मचारी और अधिकारी दूर करेंगी। उन्होंने कुलसचिव डा. विनोद कुमार सिंह से विभिन्न विभागों में कार्यरत महिला शिक्षकों, कर्मचारियों और अधिकारियों की सूची मांगी है।क्लब के गठन के बाद बैठकें होंगी, जिसमें सुख-दुख साझा करने के साथ विश्वविद्यालय में सकारात्मक वातावरण को बढ़ावा देने पर भी चर्चा होगी।कुलपति ने कहा कि विश्वविद्यालय के आवासीय इकाई में तैनात महिला शिक्षकों के साथ क्लब की शुरुआत होगी।बाद में इसमें कालेज की महिला शिक्षकों को भी जोड़ने पर विचार किया जाएगा। 


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.