Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Akhilesh Yadav पहुंचे Military School धाैलपुर, यादें ताजा कीं बचपन की, टीचर्स भी हुए मिलकर खुश

National Military School राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल धौलपुर में सोमवार को आयोजित हुआ जॉर्जियंस रीयूनियन। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पुराने साथियाें के साथ मिलकर ताजा कीं बचपन की यादें। वर्तमान छात्राें को दी सीख।

By Prateek GuptaEdited By: Updated: Mon, 07 Nov 2022 07:15 PM (IST)
Hero Image
Akhilesh Yadav: नेशनल मिलिट्री स्कूल धाैलपुर में छात्राें के साथ यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव।

आगरा/धाैलपुर, गजेंद्र कांदिल। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव नेशनल मिलिट्री स्कूल धाैलपुर के डायमंड जुबली सेलिब्रेशन में भाग लेने के लिए पहुंचे तो बचपन की यादें ताजा हो उठीं। साथ पढ़े सहपाठी थे, वे गुरुजन थे, जिन्हाेंने पढ़ाया था। वहीं इमारत, वही लोग इन सब से मिलकर चेहरे पर अलग ही मुस्कान बिखर गयी। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने साथियाें के साथ चर्चा की और नए छात्राें को भी दुलार किया।

ये भी पढ़ेंः New Year की वो रात देवदूत बनकर आया था “खाकी धारी”, 20 साल बाद हुई मुलाकात तो काराेबारी बोला साक्षात भगवान

सैनिक स्कूल के छात्र रहे हैं अखिलेश

राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल धौलपुर में सोमवार को डायमंड जुबली सेलिब्रेशन (हीरक जयंती समारोह) में जॉर्जियंस रीयूनियन आयोजित की गई। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री पूर्व मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश अखिलेश यादव रहे, जो राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल धौलपुर के ही पूर्व छात्र हैं। समारोह की शुरुआत में विद्यालय के पूर्व छात्रों ने विद्यालय को राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल धौलपुर के प्रथम प्रिंसिपल के बस्ट का अनावरण कर प्राचार्य को विद्यालय के लिए भेट किया। उसके बाद वर्तमान छात्रों द्वारा विज्ञान, कला, डिजाइन और प्रौद्योगिकी आदि के विषयों पर प्रदर्शनी लगाई गयी, जिसका उद्घाटन विद्यालय के सबसे सीनियर पूर्व छात्रों ने किया, उसके बाद वर्तमान छात्रों द्वारा स्कूल बैंड का प्रदर्शन किया गया। मुख्य अतिथि व सभी जोर्जियंस मेहमानों ने वर्तमान छात्रों की तारीफ़ की और उनकी कार्य कुशलता को सराहा।

अपने शिक्षक से चर्चा करते सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव। 

पुराने छात्राें के लिए हुए गेम्स

तत्पश्चात स्कूल में एक गार्ड रूम का उद्घाटन सभी पूर्व छात्रों ने मिलकर किया। पूर्व छात्रों के लिए उनके विद्यालय में बिताये पुराने दिनों को ताजा कराने के लिए कई छोटे-छोटे कार्यक्रम भी आयोजित किए गए, जिसमें विभिन्न प्रकार के खेलकूद भी शामिल थे। इसके बाद पुरस्कार वितरण समारोह में मुख्य अतिथि अखिलेश यादव ने विभिन्न केटेगरी में पुरस्कार दिए गए।

अखिलेश को दिया फाेटो काेलाज

प्राचार्य लेफ्टिनेंट कर्नल श्याम कृष्णा टीपी ने भी अखिलेश यादव को उनके इस क्षण को यादगार बनाने के लिए स्कूल की तरफ से स्मृति चिन्ह के साथ एक पोस्टर दिया। इस पोस्टर में अखिलेश यादव की बचपन की कुछ फोटोज का कोलाज बना था। अखिलेश यादव ने छात्रों को कड़ी मेहनत करने और जीवन में अपने लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए प्रेरित किया और एक छात्र के रूप में स्कूल में बिताए अपने दिनों को भी साझा किया।