Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

आगरा में चिलर प्लांट में अमोनिया गैस का रिसाव; ऑपरेटर की मौत, दो घंटे बाद निकाला जा सका शव

Agra News In Hindi निबोहरा की घटना पूर्व ब्लाक प्रमुख के भाई का है प्लांट। निबोहरा प्लांट में मंगलवार रात को चिलर प्लांट में अमोनिया गैस के रिसाव से तीन श्रमिक वहां फंस गए। पुलिस और ग्रामीणों ने रेस्क्यू कर चिलर प्लांट में फंसे श्रमिकाें को बाहर निकाला। तब तक एक श्रमिक पंप ऑपरेटर मानवेंद्र उर्फ राजू की मृत्यु हो गई।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Wed, 19 Jun 2024 07:10 AM (IST)
Hero Image
Agra News: अमोनिया गैस रिसाव के कारण बाहर खड़े पुलिसकर्मी।

संवाद सूत्र, जागरण-फतेहाबाद। निबोहरा में मंगलवार की शाम पूर्व ब्लॉक प्रमुख के चिलर प्लांट में रिसाव से दहशत फैल गई। प्लांट के बाहर डेरी पर मौजूद दो दर्जन से अधिक लोग गैस की चपेट में आने से बचने के लिए अपने वाहनों को छोड़कर भाग गए।

चिलर प्लांट में फंसे पंप आपरेटर को दो घंटे बाद दमकल कर्मियों ने बाहर निकाला, तब तक उसकी मृत्यु हो चुकी थी। गैस के रिसाव से क्षेत्र में तीन घंटे तक दहशत की स्थिति रही।

घटना मंगलवार शाम करीब सवा सात बजे की है। निबोहरा में ठेका चौराहा-रामपुर मार्ग पर स्थित पोखरिया गांव में पिनाहट के पूर्व ब्लाक प्रमुख सुग्रीव चौहान के भाई निहाल सिंह की डेरी है। जिसमें चिलर प्लांट भी लगा हुआ है। आसपास गांव के दो दर्जन से अधिक दूधिया डेरी पर मौजूद थे। इसी दौरान चिलर प्लांट से अमोनिया का तेज रिसाव होने लगा। गैस के प्रभाव में आने के कारण दूधिया समेत वहां मौजूद अन्य लोगों में भगदड़ मच गई।

ये भी पढ़ेंः बियर की बोतल से सिर पर वार फिर बैट से पीटा...लिव इन में रह रही धोखेबाज महिला ने दूसरे प्रेमी से बीच चौराहे पर कराई हत्या

पुलिस भी रिसाव के कारण अंदर नहीं जा सकी

सूचना पर निबोहरा पुलिस मौके पर पहुंच गई। मगर, रिसाव तेज होने के चलते पुलिस प्लांट के अंदर नहीं पहुंच सकी। ग्रामीणों में प्लांट के अंदर कई श्रमिकों के होने का हल्ला मच गया।करीब दो घंटे बाद दमकल कर्मियों के वहां पहुंचने पर राहत कार्य शुरू हो सका।

ये भी पढ़ेंः Ration Shop: अब राशन की दुकानों पर सस्ती दरों पर मिलेंगी खाने की 35 चीजें, कहीं और नहीं भटकेंगे लाभार्थी

प्लांट में फंसे ऑपरेटर की मौत

चिलर प्लांट के अंदर फंसे पंप आपरेटर बरहन के नगला हरसुख के 35 वर्षीय मानवेंद्र काे निकाला। तब तक उनकी मृत्यु हो चुकी थी।

एसीपी फतेहाबाद अमरदीप लाल ने बताया चिलर प्लांट में गैस रिसाव के चलते पंप आपरेटर की मृत्यु हुई है।प्लांट में अन्य कोई श्रमिक नहीं फंसा था। 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें