Move to Jagran APP

Anjali Bajaj Murder Case: शातिर है प्रखर, पुलिस के सामने बना 'दृश्यम का देवगन', पूछताछ का तरीका बदला तो कबूला

Agra Crime News पुलिस के सामने दृश्यम का देवगन बन गया प्रखर बोला सबूत दिखाओ।पूछताछ में बोला मिला लो मेरे फिंगर प्रिंट निकाल लो लोकेशन। आला कत्ल और अंजली का मोबाइल सब कहां हैं दिखाओ। पुलिस ने पूछताछ का तरीका बदला तो कबूला सबकुछ।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaUpdated: Sun, 11 Jun 2023 09:40 AM (IST)
Hero Image
Anjali Bajaj Murder Case: शातिर है प्रखर, पुलिस के सामने बना 'दृश्यम का देवगन', पूछताछ का तरीका बदला तो कबूला
आगरा, जागरण संवाददाता। अंजली बजाज का हत्यारोपित पुलिस के सामने दृश्यम का अजय देवगन बन गया था। वह पुलिस से डरने की जगह उसके हर सवाल पर सवाल उठा रहा था। पूछताछ में पुलिस को घुमा रहा था। पुलिस ने हर तरीका अपनाया, वह डरने की जगह हावी होने का प्रयास कर रहा था। बोला मिला लो मेरे फिंगर प्रिंट, निकाल लो लोकेशन। कहां है वह चाकू जिससे हत्या हुई। कहां है अंजली बजाज का मोबाइल।

बेहद शातिर दिमाग है प्रखर

प्रखर बेहद शातिर दिमाग है। सूत्रों के अनुसार दृश्यम फिल्म के अजय देवगन की तरह वह शांत दिखाई दे रहा था। उसके सवालों पर अपने सवाल दाग रहा था। हर कदम पर उलझा रहा था। कभी कहता कि पानी देने वाले को बुलाया। कभी कहता कि अकेले में बात करेगा। जो चाहो पूछ लो। हत्याकांड के जुड़े सवालों के जवाब जानने के लिए पुलिस उसकी बातों को सुन रही थी।

अकेले पूछताछ पर बोला क्यों फंसा रहे हो

पुलिस अकेले में पूछताछ करती ताे कहने लगता कि उसे क्यों फंसा रहे हो। किसी निर्दोष को जेल भेजकर क्या मिलेगा। उसके इस तरीके काे देखने के बाद पुलिस ने कारोबारी की बेटी से बातचीत की। पता चला कि वह थ्रिलर वेबसीरीज और सीरियल देखना पसंद करता है। पुलिस को समझते देर नहीं लगी कि वह वेब सीरीज से सीखे दांव पेंच का प्रयाेग कर रहा है।

पुलिस ने बदला पूछताछ का तरीका

सूत्रों के अनुसार जिसके बाद पुलिस ने उससे पूछताछ का तरीका बदला। उसकी मां और छोटे भाई को बुलाया। कहा कि वह सच नहीं बता दे। गुमराह किया या झूठ बोला तो उसके साथ मां भी जेल जाएगी। दृश्यम का देवगन बनने का प्रयास करते प्रखर के पास पुलिस के इस तरीके का कोई तोड़ नहीं था।

वेब सीरीज देखकर सीखा हत्या का तरीका

वेब सीरीज में भी उसने यह सब नहीं देखा था। जिसके बाद वह पुलिस को सब बताने को तैयार हो गया। बताया कि अंजली बजाज उसकी दोस्ती में बाधक बन गई थीं। उन्हें दोनों की दोस्ती का पता चल गया था। वह उसे किसी न किसी आरेाप में जेल भिजवा देेतीं। अंजली के दबाव में उनकी बेटी भी उससे अलग हो सकती थी।

मां बोलीं पुत्र की दोस्ती की नहीं थी भनक

प्रखर की मां को पुत्र की हरकत का पता चला ताे उनकी आंखों में आंसू थे। पुलिस से उनका कहना था कि पुत्र की कारोबारी की बेटी से दोस्ती की उन्हें भनक नहीं थी। पता होता तो यह नौबत नहीं आती। पैतृक गांव गंजडुंडवारा में रंजिश में परिवार में दो लोगों की हत्या हो गई। पहले ससुर को मारा, वर्ष 2013 में पति की हत्या कर दी गई। दोनों बेटों की बेहतर परवरिश के लिए वह गांव से आगरा आ गई थीं।

बेटे की अय्याशी ने बर्बाद किया सबकुछ

बेटे की हर इच्छा को पूरा किया। एक वर्ष पहले बाइक की जिद की। उन्होंने पौने दो लाख रुपये जुटाकर उसे बाइक दिलाई थी।महंगा मोबाइल दिलाया। जिससे कि वह पिता के बाद कोई कमी महसूस न करे। बड़ा होकर अपना भविष्य बनाए। बेटे ने अय्याशी में सब कुछ बर्बाद कर दिया। वह उनसे सारी बात बताता था। यदि दोस्ती की बात भी बता देता तो यह दिन नहीं देखना पड़ता। मां का कहना था कि प्रखर उनसे केदारनाथ धाम यात्रा की कहकर गया था। यदि वह जिद करता तो कारोबारी परिवार से मिलने जातीं। उन्हें मनाने का प्रयास करतीं। 

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।