Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Agra News: करोड़पति कारोबारी की बेटी की दौलत पर थी प्रखर की नजर, दोस्ती के लिए खरीदी थी पौने दो लाख की बाइक

Anjali Bajaj murder case तीन बार फाेन पर बात की चौथी बार मिलने पहुंच गया। पहली बार में ही उसने दोस्ती कर ली। छह महीने में वह कारोबारी की बेटी को पूरी तरह से अपनी दोस्ती के जाल में फंसा चुका था।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaUpdated: Sun, 11 Jun 2023 09:30 AM (IST)
Hero Image
करोड़पति कारोबारी की बेटी की दौलत पर थी प्रखर की नजर।

आगरा, जागरण संवाददाता। शातिर प्रखर की नजर करोड़पति कारोबारी उदित बजाज की इकलौती बेटी की दौलत पर थी। वह परिवार के साथ एटा से यहां आकर किराए के फ्लैट पर रह रहा था। इसीलिए कारोबारी की बेटी से दोस्ती की थी। उसे लगता था कि कुछ समय बाद यह सब कुछ उसका होगा। अंजली बजाज प्रखर की चाल को अच्छी तरह से जान गई थीं। वह बेटी को उससे अलग होने के लिए समझा रही थीं। प्रखर को लगा कि करोड़ों की संपत्ति उसके हाथ से निकल जाएगी। उसने अंजली बजाज की हत्या कर दी।

जिम में शुरू हुयी थी दोनों की दोस्ती

प्रखर की दोस्ती जिम जाने के दौरान कुशल से हुई थी। उसके माध्यम से कारोबारी की बेटी से फोन पर बात हुई। प्रखर ने बताया कि वह दिल्ली विश्चविद्यालय का छात्र है। दोनों ने एक दूसरे का नंबर ले लिया। तीन बार मोबाइल पर बात हुई। कारोबारी की बेटी का फोटो मंगाया। इंस्टाग्राम पर एक दूसरे से जुड़े। इसके बाद वह मुलाकात करने पहुंच गया। 

कारोबारी के फाेन से फेल हो गई प्रखर की योजना

पुलिस की छानबीन में सामने आया है कि प्रखर की योजना कारोबारी की बेटी को अपने साथ लेकर जाने की थी। अंजली बजाज यदि नहीं मानती तो वह उनकी हत्या कर देता। बेटी को बता देता कि मां उनकी दोस्ती बरकरार रखने को तैयार नहीं है। उसे किसी दूसरे राज्य में लेकर जाने की तैयारी थी। जिससे बेटी को मां की हत्या को जानकारी नहीं लग सकेगी।

प्रखर ने उसे बताया कि उसके पास दो वर्ष तक का खर्चा चलाने को जमा पूंजी है। इसी दौरान वह कोई व्यापार कर लेगा। सारे काम उसकी योजना के अनुसार हो रहे थे। कारोबारी द्वारा बेटी को फोन करने से प्रखर की योजना फेल हो गई। पिता ने अपने दुर्घटना में घायल होने की बात बेटी को मोबाइल पर बताई। वह सीधे घर पहुंच गई। प्रखर उसे अपने साथ नहीं ले सका।