Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ताजमहल पर शीर्षासन के बाद अब मेहताब बाग पर एएसआइ अधिकारी ने तोड़ा नियम, कार के साथ खिंचाई फोटो वायरल

Agra Latest News In Hindi उद्यान में गाड़ी के साथ खड़े उद्यान सहायक का फोटो प्रसारित। दो जून को केंद्रीय संस्कृति राज्य मंत्री के योग के समय का है फोटो। ताजमहल के मुख्य मकबरे पर शीर्षासन करते पर्यटक का फोटो व वीडियो छह दिसम्बर को इंटरनेट मीडिया में प्रसारित हुआ था। 10 दिसम्बर को वीडियो प्लेटफार्म पर सूर्य नमस्कार करतीं महिलाओं का वीडियो प्रसारित हुआ था।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaUpdated: Tue, 12 Dec 2023 01:32 PM (IST)
Hero Image
आगरा: मेहताब बाग में एएसआइ अधिकारी ने ही तोड़े नियम

जागरण संवाददाता, आगरा। भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआइ) के नियम पर्यटक तो तोड़ ही रहे हैं, विभागीय अधिकारी भी पीछे नहीं हैं। मंगलवार को मेहताब बाग में खड़ी आगरा के नम्बर की गाड़ी के साथ उद्यान सहायक का फोटो इंटरनेट मीडिया में प्रसारित हुआ। यह फोटो पुराना बताया जा रहा। अधिकारी उद्यान सहायक के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कह रहे हैं।

मंगलवार को मेहताब बाग में खड़ी आगरा के नम्बर की गाड़ी के साथ खड़े व्यक्ति का फोटो इंटरनेट मीडिया में प्रसारित हुआ। कार के साथ खड़े व्यक्ति की पहचान एत्माद्दौला सब-सर्किल के उद्यान सहायक जेसल सिंह के रूप में हुई। यह फोटो पुराना बताया जा रहा है।

Read Also: Muzaffarnagar News: खतौली चेयरमैन हाजी शाहनवाज जाति प्रमाणपत्र के मामले दोषी; अधिकार सीज, एसडीएम को बनाया प्रशासक

केंद्रीय विदेश एवं संस्कृति राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी ने दो जून को मेहताब बाग में स्थानीय निवासियों के साथ योग किया था। तब मेहताब बाग के पिछले गेट से कार में रखकर सामान अन्दर ले जाया गया था।

Read Also: Saharanpur News: नए सर्किल रेट लागू होने से बढ़े जमीन के दाम, यहां देखें प्रशासन द्वारा जारी की अपने जिले की सूची

अधीक्षण पुरातत्वविद डा. राजकुमार पटेल ने बताया कि उद्यान सहायक कार से सामान लेकर मेहताब बाग में अंदर गए थे, लेकिन जिस तरह पोज देते हुए उन्होंने फोटो कराया वह उचित नहीं है। उनसे स्पष्टीकरण लिया जा रहा है। विभागीय अधिकारियों और कर्मचारियों द्वारा ही नियमों का उल्लंघन करने से पर्यटकों में गलत संदेश जाएगा। जांच के उपरांत उद्यान सहायक को पद से हटाया जा सकता है। 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें