Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Agra Crime: आगरा में पुलिस पर हमला कर वारंटी शानू कुरैशी को छुड़ाया, टीम पर पथराव से मची खलबली, वर्दी भी फाड़ी

Agra Latest News In Hindi लोहामंडी के खातीपाड़ा की घटना। एनआइ एक्ट में था गैर जमानती वारंट। आरोपित शानू कुरैशी को पुलिस पर हमला बोल छुड़ाया। वारंटी समेत नौ नामजद और 25 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज। न्यायालय ने गैर जमानती वारंट वारंट जारी किए थे जिसके बाद पुलिस उसे गिरफ्तार करने पहुंची थी। लेकिन पुलिस पर ही हमला बोल दिया गया।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaUpdated: Sat, 25 Nov 2023 10:38 AM (IST)
Hero Image
Agra News: आगरा में पुलिस टीम पर हमला बोल कर वारंटी को छुड़ा लिया।

जागरण संवाददाता, आगरा। आगरा में लोहामंडी के खातीपाडा में शुक्रवार रात वारंटी को पकड़ने गई पुलिस पर आरोपित और उसके लोगों ने  हमला बोल दिया। पुलिसकर्मियों से मारपीट कर उनकी वर्दी फाड़ दी, पथराव कर वारंटी शानू कुरैशी को छुड़ा लिया।

मामले में पुलिस की ओर से वारंटी शानू कुरैशी समेत नौ नामजद और 25 अज्ञात लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपितों की गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है।

कोर्ट ने जारी किए थे गैर जमानती वारंट

घटना शुक्रवार रात की है। लोहामंडी के खातीपाड़ा के रहने वाले शानू कुरैशी के खिलाफ न्यायालय द्वारा एनआइ एक्ट में गैर जमानती वारंट जारी किए गए थे। आलमगंज चौकी पर तैनात दारोगा अरुण कुमार आरोपित की गिरफ्तारी को खातीपाडा गए थे। वह पास की दुकान मिल गया, दारोगा ने उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिसकर्मी उसे चीता मोबाइल पर बैठा थाने लेकर आ रहे थे।

ये भी पढ़ेंः कैप्टन शुभम गुप्ता का बलिदान; साथियों ने बताई मुठभेड़ की कहानी, कैप्टन प्रांजल को बचाने गए थे पैरा कमांडो, आखिरी सांस तक लिया मोर्चा

लोगों को बुलाकर पुलिसकर्मियों की घेराबंदी

इस पर वारंटी शानू कुरैशी के स्वजन वहां जुट गए। उन्होंने आसपास के लोगों को बुला लिया। पुलिसकर्मियों की घेराबंदी कर उन्हें बाइक से गिरा दिया। मारपीट और पथराव कर वारंटी शानू को पुलिसकमियों के कब्जे से छुड़ा ले गए। मारपीट और पथराव से अफरातफरी मच गई।

पुलिस पर हमला, मारपीट, वर्दी फाड़ने के आरोप में शानू कुरैशी उसके भाई के अलावा हाजी मोहम्मद उर्फ बाबू, इमरान कुरैशी, गुलफाम, असलम, ताेतला पठान, नदीम और 25 अज्ञात के खिल मुकदमा दर्ज किया गया है। एसीपी दीक्षा सिंह ने बताया कि आरोपितों की गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है।