Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Agra: बदलापुर आइस फैक्ट्री संचालक का अपहरण कर मांगी 50 लाख की फिरौती, बीहड़ में रखी पकड़ को पुलिस ने ऐसे छुड़वाया

Agra Crime News In Hindi Today मशीन ठीक करने के बहाने बदलापुर के आइस फैक्ट्री संचालक का अपहरण कर लिया। अपहरणकर्ताओं ने संचालक को छोड़ने के एवज में 50 लाख रुपये की फिरौती की मांग की। भांजे ने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस उनकी लोकेशन तलाश कर रही थी। पुलिस ने पिनाहट के गुरावली गांव से सकुशल किया बरामद।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sat, 23 Mar 2024 03:50 PM (IST)
Hero Image
मशीन ठीक करने के बहाने बदलापुर के आइस फैक्ट्री संचालक का अपहरण,मांगे 50 लाख

जागरण संवाददाता, आगरा। आगरा के रकाबगंज क्षेत्र से अपहृत जौनपुर के बदलापुर के आइस फैक्ट्री संचालक को पुलिस पिनाहट कस्बा के गुरावली गांव के बीहड़ से सकुशल बरामद कर लिया है। अपहर्ता फैक्ट्री संचालक के फोन से 50 लाख रुपयों की मांग कर रहे थे। बदमाशों को अंदाजा था कि फैक्ट्री संचालक आर्थिक रूप से बहुत संपन्न है। डीसीपी सिटी ने पुलिस टीम को 25 हजार रुपये का नकद इनाम देने की घोषणा की है।

फैक्ट्री में मशीन खराब थी

जौनपुर के बदलापुर के रहने वाले राम आसरे को बर्फ बनाने की फैक्ट्री है। उनकी एक मशीन खराब थी। कारोबार के सिलसिले में उनकी जान पहचान पिनाहट के गुरावली गांव के रहने वाले पप्पू से थी। पप्पू ने 15 मार्च को राम आसरे को उनकी मशीन ठीक करने के लिए बुलाया था।

राम आसरे अपने भांजे के साथ रकाबगंज थाना क्षेत्र के बिजलीघर चौराहे पहुंचे थे। यहां पप्पू ने दोनों को अलग-अलग बाइक पर बिठाया और साथ ले गया। रास्ते में भांजे को छोड़ दिया और फैक्ट्री संचालक को साथ ले गए। इसके बाद आरोपितों ने फैक्ट्री संचालक के फोन से उनके पार्टनर को फोन कराया और पचास लाख रुपये भिजवाने को कहा। आरोपितों ने रकम ग्वालियर में पहुंचाने के लिए कहा।

ये भी पढ़ेंः Lok Sabha Election 2024: बीएसपी ने मथुरा से घाेषित किया अपना प्रत्याशी, अधिवक्ता कमलकांत उपमन्यु होंगे हेमा मालिनी के सामने

पीड़ित के भांजे ने दर्ज की थी शिकायत

डीसीपी सिटी सूरज राय ने बताया कि 21 मार्च को पीड़ित के भांजे की शिकायत पर गुमशुदगी दर्ज हुई थी। फिरौती मांगने की जानकारी पर मुकदमा में धाराएं बढ़ाई गई। पुलिस टीम सर्विलांस और अन्य माध्यम से तलाश में जुट गई। बदमाश फोन का इस्तेमाल गांव से दूर जाकर करते थे। इस कारण उनका पता लगाने में मुश्किल हो रही थी।

ये भी पढ़ेंः Bijnor: और पिता ने बेबस बेटे के हाथाें में ही ताेड़ दिया दम...जहां मौत हुई वहां थे कई अस्पताल, लेकिन नहीं मिला बचाने का मौका

शुक्रवार को पुलिस टीम ने पिनाहट के गुरावली गांव के बीहड़ में खेतों के बीच बंधक बना कर रखे फैक्ट्री संचालक को मुक्त कराया। आरोपित पप्पू को गिरफ्तार कर लिया गया, जबकि उसके दो साथी फरार हो गए। पुलिस उनकी तलाश कर रही है।

पप्पू के पास से वारदात में इस्तेमाल बाइक और तमंचा व कारतूस बरामद हुआ है। पप्पू का पुराना अपराधिक इतिहास नहीं मिला है। जानकारी हुई है कि उसके साथियों ने उसे बताया था कि फैक्ट्री संचालक काफी अमीर है और उसका अपहरण करने पर अच्छी रकम वसूली जा सकती है। 

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर