Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Agra DM और BDO विवाद; साहब! 'अब हत्या न करा दी जाए, डीएम ने पद का दुरुपयोग करते हुए झूठी रिपोर्ट लिखवाई, पति व परिवार को खतरा'

Agra News पीडीएस अफसर अनिरुद्ध सिंह चौहान 31 अक्टूबर 2021 को बीडीओ एत्मादपुर बने थे। वह मूलरूप से फर्रुखाबाद के रहने वाले हैं। छह फरवरी को बीडीओ बरौली अहीर बनाया गया। बरौली अहीर ब्लाक में नगला कली में गंदे पानी की निकासी की समस्या चल रही है। डीएम भानु चंद्र गोस्वामी ने स्थायी समाधान पर जोर दिया। सीडीओ प्रतिभा सिंह से संबंधित कार्य की निगरानी के लिए कहा गया था।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Tue, 13 Feb 2024 07:14 AM (IST)
Hero Image
पुलिस आयुक्त कार्यालय में ज्ञापन देने जातीं बीडीओ अनिरुद्ध सिंह चौहान की पत्नी दीपिका सिंह चौहान l जागरण

जागरण संवाददाता, आगरा। डीएम और बीडीओ में हुए विवाद प्रकरण में सोमवार को बीडीओ अनिरुद्ध प्रताप सिंह की पत्नी दीपिका सिंह चौहान ने पुलिस कमिश्नर से मिलकर अपने पति और परिवार की जान को डीएम से खतरा बताया है।

पति की हत्या कराए जाने की भी आशंका व्यक्त की है। साथ ही, डीएम के आरोपों को निराधार बताते हुए निष्पक्ष जांच कराए जाने की मांग की है। बीडीओ की पत्नी के समर्थन में क्षत्रिय सभा और कई संगठनों के पदाधिकारी सहित ग्राम प्रधान, क्षेत्र और जिला पंचायत सदस्य भी पहुंचे थे।

अधिकारियों से मिलने पहुंची दीपिका सिंह

बरौली अहीर के तत्कालीन बीडीओ अनिरुद्ध प्रताप सिंह की पत्नी दीपिका सिंह चौहान सोमवार को कमिश्नर रितु माहेश्वरी से मिलने के लिए पहुंचीं। वे नहीं मिलीं। यहां से वे पुलिस कमिश्नर जे. रविन्दर गौड से मिलने के लिए पुलिस लाइंस पहुंचीं।

उन्होंने पत्र सौंपते हुए कहा कि नौ फरवरी सुबह अपने कैंप कार्यालय पर विकास कार्यों की समीक्षा करने के लिए डीएम भानुचंद्र गोस्वामी ने उनके पति बीडीओ अनिरुद्ध प्रताप सिंह को बुलाया था। इस दौरान पति को अपमानित किया। पेपर वेट मारने का भी आरोप लगाया। दीपिका ने कहा कि डीएम ने अपने पद का दुरुपयोग करते हुए झूठी रिपोर्ट लिखवाई है। आशंका है कि कहीं पति की हत्या न करा दी जाए।

ये भी पढ़ेंः UP News: आगरा डीएम और बीडीओ में मारपीट गाली और गलाैज; कौन हैं अनिरुद्ध सिंह चौहान जिन्होंने भरी बैठक में की ये हिमाकत

जिस वक्त वे कमिश्नर रितु माहेश्वरी और पुलिस कमिश्नर जे रविन्दर गौड से मिलने के लिए पहुंचीं, उनके साथ क्षत्रिय महासभा, राष्ट्रीय राजपूताना यूथ ब्रिगेड, सिस्टम सुधार संगठन के अलावा मैनपुरी, कानपुर, फर्रुखाबाद व एत्मादपुर से प्रधान व क्षेत्र पंचायत सदस्य, जिला पंचायत सदस्य, रोजगार सेवक, पंचायत सहायक मौजूद रहे।

विकास भवन पहुंची पुलिस

डीएम और बीडीओ बरौली अहीर के बीच हुए विवाद के मामले में सोमवार को पुलिस बयान दर्ज करने के लिए विकास भवन पहुंची। सीडीओ प्रतिभा सिंह से मिलने के बाद पुलिस जिला पंचायत राज अधिकारी के कार्यालय में पहुंची। पुलिस आने की भनक लगते ही अधिकांश कर्मचारी तो चले गए थे। पुलिस ने एडीपीआरओ, एडीओ पंचायत बिचपुरी से जानकारी जुटाई। 

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर