Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bharat Bandh: आगरा कलेक्ट्रेट पर बसपा का झंडा लगाया, MG रोड पर वाहनों के आगे लेटे, संगठनों ने किया प्रदर्शन

Bharat Bandh Agra Update News सुप्रीम कोर्ट के अनुसूचित जातियों के उपवर्गीकरण को आदेश को निरस्त करने को लेकर बुधवार को बसपा द्वारा कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया गया। भारत बंद के तहत बसपा भीम आर्मी सहित अन्य एससी संगठन अपने-अपने क्षेत्रों से निकलकर कलेक्ट्रेट के लिए जुटे। नीला झंडा और डंडा लेकर पहुंचे प्रदर्शनकारियों ने हुड़दंग भी मचाया। कई जगह जबरन दुकानें बंद कराईं गईं।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Wed, 21 Aug 2024 01:57 PM (IST)
Hero Image
आगरा में भारत बंद के दौरान प्रदर्शन करते बसपा के कार्यकर्ता।

जागरण संवाददाता, आगरा। भारत बंद के तहत सुप्रीम कोर्ट के एससी, एसटी आरक्षण से क्रीमीलेयर को हटाने के विरोध में बसपा, भीम आर्मी सहित एससी संगठनों ने बुधवार को कलेक्ट्रेट में जबरदस्त प्रदर्शन किया। बसपा और नीले झंडे लेकर पहुंचे प्रदर्शनकारी कलेक्ट्रेट के गेट पर चढ़ गए और बसपा का झंडा लगा दिया।

एमजी रोड पर गाड़ियों के सामने लेट गए, वाहन चालकों से अभद्रता की। मधु नगर, नरीपुरा में प्रदर्शनकारियों ने हुड़दंग किया, दुकानें बंद करा दी।

बारिश में प्रदर्शन करते रहे

बारिश में भी प्रदर्शन करते रहे, बड़ी संख्या में बसपा सहित अन्य संगठनों के कार्यकर्ताओं ने कलक्ट्रेट में प्रदर्शन के बाद डीएम भानु चंद्र गोस्वामी को सुप्रीम कोर्ट के आदेश को निरस्त करने के लिए राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को संबोधित ज्ञापन सौंपा। हालांकि आगरा में बंद बेअसर रहा, अधिकांश क्षेत्रों में सुबह 10 बजे के बाद बाजार खुल गए।

ये भी पढ़ेंः Shri Krishna Janmashtami: बांकेबिहारी मंदिर की गाइडलाइन जारी, मंगला आरती में भीड़ का हिस्सा बनने से बचें भक्त

Bareilly News: निकाह से मना करने पर होटल में युवती की गला काटकर हत्या, युवक ने ट्रेन से कटकर दी जान

सुबह होते ही क्षेत्रों से निकले

सुप्रीम कोर्ट के एससी, एसटी आरक्षण में उपवर्गीकरण के आदेश का निरस्त करने के लिए बसपा ने बुधवार को भारत बंद रखने का आह्वान किया है। सुबह नौ बजे एससी बाहुल्य क्षेत्र नरीपुरा सहित अन्य क्षेत्रों से बसपा कार्यकर्ता हाथ में नीले झंडे और नारेबाजी करते हुए कलेक्ट्रेट के लिए निकले। अलग−अलग क्षेत्रों से बसपा कार्यकर्ता तीन स्थानों पर जुटेंगे, वहां से कलेक्ट्रेट पहुंचे, सुबह 11.30 बजे वर्षा होने के बाद भी कार्यकर्ताओं का जोश कम नहीं हुआ। कलेक्ट्रेट में दोपहर 12.30 बजे तक प्रदर्शन किया। इसके बाद भी प्रदर्शनकारियों के आने का सिलसिला चलता रहा लेकिन पुलिस ने दोपहर 12.30 बजे के बाद कलेक्ट्रेट के अंदर प्रदर्शनकारियों को नहीं जाने दिया। गेट पर ही नारेबाजी कर लौट गए। 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें