Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bharat Bandh: बसपा का एससी-एसटी आरक्षण में उपवर्गीकरण के विरोध में भारत बंद आज, आगरा में कलेक्ट्रेट पर कार्यक्रम

Bharat Bandh 21 August Agra Update News सुप्रीम कोर्ट के एससी एसटी आरक्षण में उपवर्गीकरण के आदेश का निरस्त करने के लिए बसपा ने बुधवार को भारत बंद रखने का आह्वान किया है। बुधवार को तीन स्थानों से 600 कार्यकर्ता सुबह कलेक्ट्रेट पहुंचकर प्रदर्शन करेंगे। इसके बाद राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन डीएम को सौंपा जाएगा। पुलिस इस बंद को लेकर अलर्ट है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Wed, 21 Aug 2024 07:01 AM (IST)
Hero Image
Bharat Bandh Agra News: भारत बंद की सांकेतिक तस्वीर का उपयोग किया गया है।

जागरण संवाददाता, आगरा।  आगरा में कलेक्ट्रेट पर बसपा कार्यकर्ता जुटेंगे। बसपा के मुख्य सेक्टर प्रभारी आगरा, अलीगढ़, बरेली मंडल गोरेलाल जाटव ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट के एक अगस्त को अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी) आरक्षण में उपवर्गीकरण के आदेश को निरस्त करने के लिए भारत बंद का आह्वान किया गया है। स्थानीय स्तर पर बसपा कार्यकर्ताओं द्वारा डीएम को ज्ञापन सौंपा जाएगा।

बसपा के जिलाध्यक्ष विमल वर्मा ने बताया कि डॉ. आंबेडकर पार्क, बिजलीघर, तारघर मैदान और जूता मंडी पर बसपा कार्यकर्ता एकत्रित होंगे। इन तीनों स्थानों से 200-200 कार्यकर्ता सुप्रीम कोर्ट के आदेश को निरस्त करने की मांग करते हुए कलक्ट्रेट पर सुबह 11.30 बजे पहुंचेंगे। करीब एक घंटे तक प्रदर्शन करने के बाद संसदीय दल की बैठक बुलाकर सुप्रीम कोर्ट के आदेश को निरस्त करने के लिए राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को संबोधित ज्ञापन सौंपा जाएगा।

बसपा के कार्यक्रम पर पुलिस सतर्क

सुप्रीम कोर्ट के अनुसूचित जातियों के उपवर्गीकरण को आदेश को निरस्त करने को लेकर बुधवार को बसपा द्वारा कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया जाएगा। हालांकि बसपा के जोन कोऑर्डिनेटर गोरेलाल जाटव द्वारा कोई अन्य कार्यक्रम नहीं करना कहा गया है। इसके बावजूद बुधवार को पुलिस सतर्क है। जिस मार्ग से लोग ज्ञापन देने के लिए आएंगे, उस पर पुलिस तैनात रहेगी। अधिकारियों ने थाना प्रभारियों को अपने-अपने क्षेत्रों में निरंतर गश्त करने के निर्देश दिए गए हैं।

ये भी पढ़ेंः 21 अगस्‍त को भारत बंद रहेगा, क्‍या है वजह- क्‍या खुलेगा और कौन-सी सेवाएं रहेंगी ठप?

ये भी पढ़ेंः Janmashtami 2024 Date: ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर 27 अगस्त को मनेगी श्रीकृष्ण जन्माष्टमी, रात दो बजे मंगला आरती

कलेक्ट्रेट पर ज्ञापन देने का कार्यक्रम

एलआईयू काे भी सक्रिय कर दिया गया है।जिससे किसी स्थान पर विरोध प्रदर्शन की सूचना पर समय पर मामले को शांत कराया जा सके। पुलिस ने विरोध प्रदर्शन की आशंका से निपटने के लिए थानों की शांति समितियों के सदस्यों को भी सक्रिय कर दिया है। उन्हें अपने क्षेत्रों में नजर रखने को कहा गया है। बुधवार को बसपा और आजाद समाज पार्टी द्वारा कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन और ज्ञापन दिया जाएगा।

डीसीपी सिटी सूरज कुमार राय ने बताया कि थाना प्रभारियों को सतर्क रहने को कहा गया है। जिस मार्ग से कार्यकर्ता ज्ञापन देने आएंगे उस पर पुलिस तैनात रहेगी। 

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर