Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

भीम आर्मी चीफ और नगीना सांसद चंद्रशेखर ने महिला से हुए सामूहिक दुष्कर्म पर Agra Police को घेरा; DGP से कार्रवाई की मांग

आगरा-हाथरस हाईवे पर एक महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म की घटना सामने आई। भीम आर्मी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और नगीना सांसद चंद्रशेखर ने इस मामले में पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उठाए हैं। कहा पुलिस ने महिला को मानसिक विक्षिप्त बताकर बिना मेडिकल परीक्षण कराए स्वजन को सौंप दिया जो पुलिस की असंवेदनशीलता को दर्शाता है। उन्होंने डीजीपी से मामले का संज्ञान लेकर सख्त कार्रवाई की मांग की है।

By Yashpal Singh Edited By: Abhishek Saxena Updated: Mon, 16 Sep 2024 01:43 PM (IST)
Hero Image
भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर ने आगरा की घटना पर पुलिस को घेरा है।

संसू, जागरण-खंदौली (आगरा)। आगरा-हाथरस हाईवे पर बदहवास मिली महिला के सामूहिक दुष्कर्म के मामले में भीम आर्मी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और नगीना सांसद चंद्रशेखर ने एक्स पर पोस्ट किया है।डीजीपी को टैग करते हुए उन्होंने पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उठाए हैं।

उन्होंने लिखा कि महिला को घर से उठा ले जाकर ट्रक में सामूहिक दुष्कर्म की घटना बेहद शर्मनाक और दंडनीय होने के साथ यह बता रही कि अपराधियों के हौसले कितने बुलंद हैं और महिलाएं घर में भी सुरक्षित नहीं। पुलिस द्वारा महिला को मानसिक विक्षिप्त बताकर बिना मेडिकल परीक्षण कराए स्वजन को सौंपना पुलिस की असंवेदनशीलता बताता है।

एक्स पर पोस्ट करते हुए मांग

चंद्रशेखर ने डीजीपी से मामले का संज्ञान लेकर सख्त कार्रवाई और कर्तव्य के प्रति लापरवाह पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की मांग की है। उनके एक्स पर पोस्ट करते ही मुद्दे ने तूल पकड़ लिया है। पुलिस कमिनश्नरेट की ओर से कुछ देर बाद एक्स पर पोस्ट किया गया। इसमें लिखा है कि खंदौली से संबंधित प्रकरण में पति के अनुसार महिला कई बार पूर्व में भी बिना बिताए घर से जा चुकी है और कई बार परिवार व पुलिस द्वारा उसे वापस लाया गया है। स्वजन से बातचीत में सामूहिक दुष्कर्म या किसी अप्रिय घटना की पुष्टि नहीं हुई है।

डीसीपी सोनम कुमार का कहना है कि खंदौली पुलिस ने महिला के पति से बात की थी। पति ने बताया कि वह पूर्व में भी बिना बताए घर से जा चुकी है। उसकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं है। इसलिए उसको पति की सिपुर्दगी में दिया गया था।

ये था मामला

शनिवार रात करीब 9:30 बजे महिला आगरा-हाथरस हाईवे बदहवास हाल में मिली थी। उसने एक दुकान पर पहुंच लोगों को आपबीती सुनाई थी। कहा था कि पांच लोग उसे घर से अगवा कर ले गए और एक ट्रक में उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया। मौके पर पहुंची पुलिस उसे थाने ले गई। जहां से उसे स्वजन को सौंप दिया गया।

तब थाना प्रभारी निरीक्षक राकेश कुमार ने कहा था कि महिला की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है। उसे उजरई उतरना था लेकिन टेंपो चालक को सही जगह नहीं बता सकी। चालक ने उसे इंटरचेंज पर छोड़ दिया। वह पहले भी कई बार घर से बिना बताए जा चुकी है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर