Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

आज है पुष्य नक्षत्र, सोना खरीदना है शुभ, दिवाली से पहले आभूषण की खरीदारी के लिए आगरा में लोगों ने कराई बुकिंग

Agra Latest News In Hindi ज्योतिष आचार्य पंडित चंद्रेश कौशिक ने बताया कि पुष्य नक्षत्र चार और पांच नवंबर दोनों दिन है। इसे श्रेष्ठ नक्षत्र माना जाता है और सोना वाहन भूमि की खरीद करना शुभ होता है। वहीं बाजार भी पुष्य नक्षत्र के लिए तैयार है। सोने चांदी और हीरे के आभूषणाें की अच्छी रेंज दुकानों पर देखी जा सकती है।

By vidhyaram narwarEdited By: Abhishek SaxenaUpdated: Sun, 05 Nov 2023 07:25 AM (IST)
Hero Image
शुभ नक्षत्र में सोना खरीदने को आभूषणों की कराई बुकिंग।

जागरण संवाददाता, आगरा। दीपावली और सहालग की खरीदारी के लिए बाजार में लगातार रौनक बढ़ रही है। आवश्यकता से लेकर उपहार देने तक के लिए खरीदारी हो रही है। इस बीच विशेष योग बन रहा है, जिससे बाजार में और अधिक भीड़ उमड़ने की उम्मीद है।

रविवार को पुष्य नक्षत्र है, जिसमें सोना, भूमि और वाहन खरीदना शुभ माना जाता है। लोगों ने सोना खरीदने के लिए बुकिंग कराई हुई है। लेकिन भूमि खरीदने वालों को रविवार होने के कारण झटका लगा है।

पुष्य नक्षत्र पड़ने से आज शुभ रविवार

नवरात्र, दशहरा पर दोपहिया से लेकर चार पहिया वाहनों की जमकर खरीद हुई है। अब लोगों को धनतेरस का इंतजार था, लेकिन उससे पहले पुष्य नक्षत्र पड़ने से बाजार में बुकिंग की कार को पहले ही उठाने के लिए खरीदार शोरूम पर पहुंच रहे हैं।

भूमि की खरीदारी के लिए डील होंगी, रविवार के अवकाश के कारण बैनामे नहीं हो सकेंगे। सबसे ज्यादा सोना खरीदने के लिए लोगों के उमड़ने की उम्मीद है।

ये भी पढ़ेंः Agra Tourism: एक दिन में देखिए आगरा के खूबसूरत स्मारक, 'होप ऑन होप ऑफ' बसों में मिलेगी ये सुविधाएं, पढ़ें टाइमिंग और रूट

तनिष्क के एमजी रोड स्थित फ्रेंचाजी अनुराग बंसल ने बताया कि पुष्य नक्षत्र पर खरीद के लिए लोग बुकिंग करा गए हैं। तनिष्क ने धरोहर कलेक्शन को खूब पसंद किया जा रहा है और बुकिंग हुई है। प्रीसियस और सेमी प्रीसियस स्टोन के हार की भी बुकिंग हुई है।