Move to Jagran APP

Agra News: अतिक्रमण हटाने के दौरान मार्केट स्वामी से अभद्रता, तोरा पुलिस चौकी पर दारोगा ने चटवाया थूक

Agra News कलाल खेरिया पर अतिक्रमण हटाने के दौरान खाकी का रूप देखकर लोग दहल गए। मार्केट स्वामी द्वारा खुद को भाजपा नेता बताने पर तोरा प्रभारी ने युवक पर थर्ड डिग्री का इस्तेमाल किया। उसके साथ हद दर्जे की अभद्रता की गई। थूक तक चटवाया गया। पीड़ित युवक के पिता ने इसकी शिकायत कमिश्नर से की है। प्रभारी के खिलाफ जांच की जा रही है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sat, 27 Jul 2024 07:23 AM (IST)
Hero Image
Agra News: मौके पर आरोपित दारोगा आकाश सिंह के वीडियो वायरल हुए, वीडियाे की तस्वीर।

जागरण संवाददाता, आगरा। Agra News: पुलिस कमिश्नरेट में पुलिसकर्मी अब बेलगाम हो गए हैं। पुलिस आयुक्त का इकबाल अब अधीनस्थों पर कायम नहीं रहा है। पुलिस आयुक्त पीड़ित को थाने में सम्मान देने की बात कह रहे हैं और पुलिस कर्मी थर्ड डिग्री इस्तेमाल कर अपने अहम के लिए अमानवीयता की हद पार कर रहे हैं। ताजगंज पुलिस द्वारा युवक को बेरहमी से पीटने और जबरन थूक चटवाने का आरोप लगा है। मारपीट के वीडियो भी सामने आए हैं। पीड़ित ने पुलिस आयुक्त जे. रविन्दर गौड से न्याय की गुहार लगाई है।

तोरा चौकी प्रभारी ने की अभद्रता

घटना गुरुवार रात 8:30 बजे की है । पीड़ित कृष्ण कुमार ने बताया कि वो कलाल खेरिया स्थित अपनी मार्केट के पास कुर्सी डालकर बैठे थे। इसी दौरान वहां तोरा चौकी प्रभारी दारोगा आकाश सिंह यादव टीम के साथ अतिक्रमण हटाने आए थे। दुकानदारों ने उनके कहते ही बोर्ड और अन्य सामान हटाना शुरू कर दिया। इसी दौरान दारोगा उनके पास आए। गाली देते हुए वहां बैठने के बारे में पूछा।

पीड़ित ने खुद का भाजपा कार्यकर्ता होने और मार्केट का मालिक होने की जानकारी दी गई। इसके बाद दारोगा ने पार्टी का भूत उतारने की बात कहकर अभद्रता शुरू कर दी। बीच बचाव कराने के लिए पिता भूपाल सिंह आए तो उनसे भी गाली-गलौज करने लगे। विरोध करने पर मौके पर ही बुरी तरह पीटा।

दारोगा ने युवक को दी थर्ड डिग्री

दारोगा का मन इतने में ही नहीं भरा, उसने कृष्ण कुमार को पकड़ लिया और चौकी के पीछे बने हाल में ले गया। आरोप है कि वहां पीड़ित को थर्ड डिग्री दी गई। जमीन पर थूक कर चाटने को कहा गया। मना करने पर तब तक मारते रहे जब तक उसने थूक चाट नहीं लिया।

ये भी पढ़ेंः Saint Premanand: संत प्रेमानंद महाराज से मिलने पहुंचे राकेश टिकैत; बाबा ने दी नसीहत, 'संघर्ष सराहनीय, स्वार्थ की राजनीति...'

ये भी पढ़ेंः गुदड़ी बाजार तिहरा हत्याकांड में 31 जुलाई को आएगा फैसला; तीन युवकों की नृशंस हत्या से 2008 में दहल गया था मेरठ

जबरन पक्ष में लिया बयान

पीड़ित ने बताया कि दारोगा ने बिना मुकदमा दर्ज किए छोड़ने के बदले कैमरे के सामने उससे अपने पक्ष में बयान बुलवाया। उससे और छुड़ाने आए परिवार और क्षेत्रीय लोगों से पक्ष में बयान लिखवा कर हस्ताक्षर कराए।

वीडियो में दिख रही मारपीट

पीड़ित के शरीर पर चोटों के गहरे निशान पुलिस की बर्बरता बयान करने के लिए काफी हैं। पीड़ित ने घटना के दौरान पुलिस द्वारा मारपीट के सीसीटीवी और मोबाइल से बनाए वीडियो साक्ष्य के तौर पर पुलिस आयुक्त को दिए हैं। पीड़ित के अनुसार अन्य वीडियो दारोगा ने जबरन मोबाइल से डिलीट करवा दिए हैं ।

मारपीट की शिकायत मिली है। घटना की जांच एसीपी ताजगंज सैय्यद अरीब अहमद को दी गई है। जांच रिपोर्ट में जो दोषी पाया जाएगा। इसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। सूरज कुमार राय , डीसीपी सिटी 

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।