Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सेल-इनकम टैक्स दो पर कभी गुंडा टैक्स नहीं देना, मथुरा से आया नंद गोपाल नंदी का बड़ा बयान

Nand Gopal Gupta Nandi अंतराष्ट्रीय वैश्य महाम्मेलन का राष्ट्रीय अधिवेशन की शुरुआत वृंदावन में हुई है। यहां उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री उद्घाटन समारोह में आए और उन्होंने व्यापारियों को संबोधित किया। कहा कि सरकार समाजकी परेशानी दूर करने के सारे प्रयास कर रही है।

By Abhishek SaxenaEdited By: Updated: Sun, 24 Jul 2022 04:34 PM (IST)
Hero Image
Nand Gopal Gupta Nandi: अंतराष्ट्रीय वैश्य महाम्मेलन के राष्ट्रीय अधिवेशन में पहुंचे कैबिनेट मंत्री नंदगोपाल नंदी, जागरण

आगरा, जागरण टीम। यूपी सरकार के कैबिनेट मंत्री नंदगोपाल गुप्ता नंदी ने कहा व्यापारी को खुद को कैश नहीं बल्कि क्रेडिट बनाना चाहिए।

हम ये ना सोचें कि विरासत में हमें क्या मिला बल्कि ये सोचें कि हम समाज व देश के लिए क्या छोड़कर जाएंगे। नंदी ने समाज और व्यापारी वर्ग का आह्वान किया कि किसी परेशानी को चुनौती के रूप में स्वीकारें। तभी आप जीवन में तरक्की कर सकते हैं।

व्यापारी की समस्या के लिए हमेशा खुले हैं दरवाजे

नंदगोपाल गुप्ता नंदी ने कहा, वह आज जो भी हैं वह वैश्य समाज के कारण ही हैं। उन्होंने शुरू से ही बूथ-बूथ पर समाज को जोड़ने का कार्य किया है। व्यापारी को गुंडा एक्ट एवं ब्याज खोरों के चंगुल से मुक्त कराया। अगर, समाज के किसी व्यक्ति को कोई परेशानी है, वह परेशानी को दूर करने का भरसक प्रयास करेंगे, उनके दरवाजे हमेशा समाज के लिए खुले हैं।

समाज की सरकार में मात्र छह प्रतिशत उपस्थिति

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी आश्रम में रविवार को अंतरराष्ट्रीय वैश्य महासम्मेलन के दूसरे दिन नंदी ने महासम्मेलन के पदाधिकारियों से कार्यक्रम में मिले सुझावों पर कार्ययोजना बनाकर प्रभावी रूप से लागू करने व समाजोत्थान की अपील की।

ये भी पढ़ें...

बिहार का एक अनूठा शिवालय जहां एक साथ विराजमान हैं 11 शिवलिंग, विदेश से भी आते भक्‍त

एमएलसी डा. सुधीर गुप्ता ने कहा, जिले के अलावा तहसील और ग्राम स्तर पर समाज को जोड़ने का कार्य होना चाहिए। अभी सरकार में समाज की उपस्थिति मात्र छह प्रतिशत है, जो दस प्रतिशत होनी चाहिए। जनरल सेक्रेटरी अरविंद मित्तल ने बताया, समाज से जुड़े हास्पिटल, होटल, बैंकेट हाल में 10 से 20 प्रतिशत डिस्काउंट समाज के लोगों को मिले।

लोगों को जोड़ने का आह्वान किया

राष्ट्रीय अध्यक्ष अशोक अग्रवाल ने पदाधिकारियों से महीने में दो दिन अलग अलग जगह प्रवास कर लोगों को जोड़ने का आह्वान किया। वैश्य व्यापारी समाज की बिजनेस कनेक्टविटी के लिए बन रहे आइवीएफ व्यापारी एप का प्रस्तुतिकरण किया।

ये रहे मौजूद

आइवीएफ के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष अशोक अग्रवाल, वरिष्ठ कार्यकारी अध्यक्ष सुरेंद गुप्ता, राष्ट्रीय महासचिव राजीव मित्तल, कार्यकारी अध्यक्ष रविकांत गर्ग, मिथलेश अग्रवाल, रेलवे बोर्ड की सदस्य बिंदु बोरा, डा. नीरज बोरा विधायक, संजीव अग्रवाल विधायक, अनुपमा जायसवाल विधायक, रमेश जायसवाल विधायक, अतुल गर्ग विधायक, मुक्ता राजा वाषर्णेय विधायक, पुरुषोत्तम खंडेलवाल, विधायक, राष्ट्रीय अध्यक्ष अशोक अग्रवाल व प्रदेश अध्यक्ष डां नीरज वोरा विधायक ने मथुरा कार्यक्रम की आयोजन टीम का धन्यवाद दिया। 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें