Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CBSE Skill Expo: डा सुजीत साहा ने दिया स्टूडेंट्स को सक्सेस मंत्र, बोले अपनी स्किल वे खुद तय करें

CBSE Skill Expo आगरा के जीडी गोयनका पब्लिक स्कूल में शुक्रवार को आयोजित किया गया स्किल एक्सपो कार्यक्रम। कार्यक्रम में आगरा मथुरा अलीगढ एटा मैनपुरी आदि के 100 से ज्यादा स्कूलों के प्रतिभागी शामिल हुए। विद्यार्थियों को स्किल और एंटेड शिक्षा के अनुरूप विषय चयनित करना सिखाया गया।

By Sandeep KumarEdited By: Tanu GuptaUpdated: Fri, 21 Oct 2022 12:38 PM (IST)
Hero Image
सीबीएसई स्किल एजुकेशन निदेशक डा, सुजीत साहा कार्यक्रम में विचार रखते हुए।

आगरा, जागरण संवददाता। शहर के सीबीएसई स्टूडेंट्स को सक्सेस का मंत्र देते हुए सीबीएसई के स्किल डेवलपमेंट के डायरेक्टर डा सुजीत साहा ने कहा कि देश के विकास में स्किल का बहुत बड़ा योगदान है। इसके बिना तरक्की संभव नहीं, स्किल जरुरी है, लेकिन वह क्या होगी, यह विद्यार्थियों को तय करना है।

डॉ साहा जीडी गोयनका पब्लिक स्कूल में शुक्रवार को आयोजित स्किल एक्सपो कार्यक्रम में बोल रहे थे। आयोजन में आगरा, मथुरा, अलीगढ, एटा, मैनपुरी आदि के 100 से ज्यादा स्कूलों के प्रतिभागी शामिल हुए हैं। सीबीएसई स्किल एजुकेशन अवेयरनेस कार्यक्रम के तहत हो रहे कार्यक्रम में विद्यार्थियों को स्किल और एंटेड शिक्षा के अनुरूप विषय चयनित करना सिखाया जा रहा है।

नौकरी करने की जगह नौकरी देने वाले बनें

लघु उद्योग निगम के उपाध्यक्ष राकेश गर्ग बोले कि पहले देश में हर व्यक्ति हुनरमंद था, सेवाएं देकर बदले में सोने की अशर्फी पाता था, इसलिए सोने की चिड़िया कहलाता था, लेकीन अंग्रेजों ने इसको बदलकर सिर्फ बाबू बना दिया, अब सीबीएसई की इस पहल से विद्यार्थियों में स्किल को लेकर उत्साह जागेगा। नौकरी करने की जगह नौकरी देने वाला बनें।