Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Chai Sutta Bar: वोदका कॉफी और पान चाय, शराब की तरह है यहां चाय और कॉफी के नाम, चकरा जाएंगे सुनकर

Chai Sutta Bar किशोर और युवाओं का नया ठिकाना बना चाय सुट्टा बार। संजय प्लेस में स्थित है आउटलेट गीत और संगीत के बीच चर्चा में रहते हैं व्यस्त। कोल्ड कॉफी में तमाम फ्लेवर्स। युवाओं को मिल रहा है एक अलग माहौल।

By Prateek GuptaEdited By: Updated: Fri, 09 Sep 2022 02:03 PM (IST)
Hero Image
Chai Sutta Bar: कॉफी मशीन से तैयार कर यहां चाय कुल्लड़ में पराेसी जाती है।

आगरा, आसिफ इकबाल। वोदका कॉफी पीना पसंद करेंगे या पान चाय। जी हां, चाय के शाैकीनाें के लिए अलग अलग तरह की चाय हैं तो वहीं कॉफी पीने वालाें के लिए भी तमाम ऑप्शन। चाय और कॉफी का मेन्यू कार्ड पढ़ेंगे तो सिर भी चकरा जाएगा। शराब की ब्रांड की तरह यहां कॉफी और चाय के भी अलग अलग नाम हैं। आगरा में किशोरवय और युवाओं के मस्ती का नया ठिकाना चाय सुट्टा बार हो गया है। यहां पर आने वाले युवा तरह तरह के गीत और संगीत के बीच चाय की चुस्की लेते हैं और दोस्तों के साथ करियर और नौकरी के लिए गुफ्तगू करते हैं। औसतन 15 से 20 मिनट रुकने के बाद अपने गंतव्य को लौट जाते हैं।

नौ तरह के स्वाद की चाय लीजिए

प्रबंधक विकास सोनी ने बताया कि नौ तरह के चाय उपलब्ध है, जबकि चाकलेट फ्लेवर की चाय की 80 प्रतिशत बिक्री होती है। फ्रेंचाइजी लेने वाले सोनू चौधरी ने बताया कि चाय की गुणवत्ता से समझौता नहीं करते हैं।

20 लाख रुपये की आई लागत

चाय सुट्टा बार खोलने के लिए लगभग 20 लाख रुपये की लागत आई है। अब कारगिल तिराहे पर भी दूसरी फ्रेंचाइजी खुल गई है। संजय प्लेस स्थित चाय सुट्टा बार का मासिक किराया 50 हजार रुपये, बिजली बिल भी लगभग 40 से 50 हजार और प्रतिदिन का खर्चा 10 से 15 हजार रुपये है। 10 से 12 टेबल यहां लगा रखी हैं।

सुबह 10 से रात 11 बजे तक आइए

चाय सुट्टा बार (सीएसबी) में चाय और स्नैक्स की सुविधा 13 घंटे तक उपलब्ध है। सुबह 11 से दोपहर लगभग तीन बजे तक सर्वाधिक भीड़ रहती है। इस अवधि में स्कूल और कालेज के विद्यार्थी के अलावा कोचिंग में तैयारी करने वाले युवा भी आते हैं। इसके अलावा शाम लगभग पांच बजे के बाद ग्राहकों का आना शुरू होता है।

ऐसे आया विचार

सोनू चौधरी ने बताया कि कोविड संक्रमण के दौरान कुछ नया करने के बारे में सोच रहे थे। इस बीच यू ट्यूब पर चाय सुट्टा बार के बारे में जानकारी मिली। संपर्क करने के बाद फ्रेंचाइजी की प्रक्रिया शुरू की गई। सात जुलाई 2021 को शुभारंभ किया। चाय की बिक्री के बारे में खुल कर बताने के बजाए कहते हैं कि महानगर के लाेगों का अच्छा प्यार मिल रहा है।

चाय सुट्टा बार के फ्रैंचाइजी लेने वाले सोनू चौधरी और उनके बचपन के दोस्त विकास चौधरी ने साझे में कारोबार शुरू किया। सोनू ने बताया कि दिल्ली में एसएससी की तैयारी कर रहे थे इस बीच कुछ नया करने का विचार आया। दोस्त विकास चौधरी ने चाय की दुकान के बारे में जानकारी दिया। उसने बताया कि फ्रैंचाइजी ले लिया जाए तो अच्छा रहेगा। सोनू ने बताया कि हम लोग 2021 तक विद्यार्थी ही थे विकास के आइडिया के बाद घरवालों को समझाया लेकिन घर वालों ने चाय के बारे में सुन कर नाराजगी व्यक्त किए चाय की दुकान के बारे में सुन कर इनकार कर दिए लेकिन हम लोगों ने पूरी कार्ययोजना तैयार कर लिया। मम्मी और पिता का पूरा सहयोग मिला।

कुर्सी टेबल के साथ बेेंत के स्टूल

युवाओं के बैठने के लिए लगभग 12 टेबल है। कुर्सी और मेज के अलावा बेंत के स्टूल भी हैं। जिस पर बैठ कर चाय की चुस्की लेते हैं।

इतनी तरह की चाय

अदरक-15

चाकलेट चाय-15

गुलाब चाय-15

इलायची-20

पान चाय-20

केसर चाय-20

तुलसी-25

मसाला टी-25

लेमन टी-25

काॅफी के हैं ये नाम

हॉट काॅफी-20

स्ट्रांग कॉफी-25

चॉकलेट कॉफी-25

स्ट्रांग चोको कॉफी-30

ब्लैक कॉफी-30

हॉट बीयर के फ्लेवर

बीयर -25

व्हिस्की-25

रम-25

वोदका-25

ब्रैंडी-25

रेड वाइन-25

कोल्ड काॅफी

प्लेन कोल्ड कॉफी-70

चोको कोल्ड कॉफी-80

स्ट्रांग कोल्ड कॉफी-80

कोल्ड कॉफी विद आइसक्रीम-80

ब्रोउनी कोल्ड काॅफी-90

सीएसबी स्पेशल कॉफी-100

बीयर कोल्ड कॉफी-90

व्हिस्की कोल्ड कॉफी-90

रम कोल्ड कॉफी-90

वोदका कोल्ड कॉफी-90

ब्रैंडी कोल्ड कॉफी-90

स्टैच कोल्ड कॉफी-90

जिन कोल्ड कॉफी-90

आइरिश क्रीम कोल्ड कॉफी-90

रेड वाइन कोल्ड कॉफी-90

हेजल नट कोल्ड कॉफी-90