Move to Jagran APP

Bed Exam: आगरा के कालेज ने की जौनपुर के छात्रों संग जालसाजी, नहीं दिए प्रवेश पत्र, छात्रों ने किया हंगामा

Bed Exam आरबीएस कालेज में बीएड की परीक्षा देने पहुंचे थे जौनपुर के छात्र। कालेज से आए व्यक्ति को पकड़कर किया पुलिस के हवाले विधायक से लिया सहयोग। छात्रों ने कागारौल के रघुराम महाविद्यालय में प्रवेश लिया था।

By Prabhjot KaurEdited By: Tanu GuptaPublished: Sat, 24 Sep 2022 12:35 PM (IST)Updated: Sat, 24 Sep 2022 12:35 PM (IST)
एसएसपी से मिलने पहुंचे आंबेडकर विवि के छात्र।

आगरा, जागरण संवाददाता। डा. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय द्वारा कराई जा रही बीएड परीक्षा में प्रवेश पत्र की समस्या खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। शनिवार को आरबीएस कालेज में प्रवेश पत्र को लेकर पहली पाली में छात्रों ने हंगामा किया। गुस्साए छात्र विधायक डा. धर्मपाल के घर पहुंचे। छात्रों ने अपने साथ जालसाजी का आरोप लगाया है।

बीएड की फीस और प्रवेश पत्र को लेकर शुरू से हो रही दिक्कत

बीएड की परीक्षा 23 सितंबर से शुरू हुई है। दो पालियों में हो रही परीक्षा में शुरू से ही फीस और प्रवेश पत्र को लेकर दिक्कत रही है। कालेजों ने फीस जमा नहीं कराई जिस वजह से अंतिम समय तक छात्रों के प्रवेश पत्र जारी नहीं हो पाए। पहले दिन भी लगभग 400 छात्रों को प्रोविजनल प्रवेश पत्र दिए गए थे, क्योंकि उनकी फीस बैंक से क्लीयर नहीं हो पाई थी।

बीएड परीक्षा में क्या हुआ था शनिवार को 

शनिवार को आरबीएस कालेज में पहली पाली में परीक्षा से पहले चैकिंग में बीएड द्वितीय वर्ष के लगभग 100 छात्रों के पास प्रवेश पत्र नहीं मिले। कालेज प्रशासन ने उन छात्रों को प्रवेश नहीं दिया। इसे लेकर छात्रों ने हंगामा शुरू कर दिया। गुस्से में छात्र विधायक डा. धर्मपाल के घर पहुंच गए। डा. धर्मपाल ने बताया कि मेरे पास जौनपुर के छात्र आए थे, जिन्होंने कागारौल के रघुराम महाविद्यालय में प्रवेश लिया था। छात्र फीस भरते रहे। परीक्षा कार्यक्रम जारी होने पर कालेज की तरफ से छात्रों को सूचना दी गई कि कालेज पहुंचे, वहीं प्रवेश पत्र दिए जाएंगे। छात्र कालेज पहुंचे, वहां एक व्यक्ति उन्हें मिला और पांच-पांच हजार रुपये और मांगे। छात्रों ने उस व्यक्ति को पकड़ लिया और मेरे पास ले आए। एसएसपी को सूचना दी गई,उस व्यक्ति को थाना हरीपर्वत से पुलिस ले गई।

इस बारे में कालेज प्राचार्य डा. विजय कुमार श्रीवास्तव का कहना है कि हम बिना प्रवेश पत्र के छात्रों को प्रवेश नहीं देंगे। प्रवेश पत्र की जिम्मेदारी कालेजों की है। हमारा कालेज सिर्फ नोडल केंद्र हैं। परीक्षा नियंत्रक डा. ओमप्रकाश का कहना है कि विश्वविद्यालय ने हर उस छात्र का प्रवेश पत्र जारी कर दिया है, जिसका रिकार्ड और फीस विश्वविद्यालय के पास है।हम बिना फीस और रिकार्ड के प्रवेश पत्र जारी नहीं करेंगे। 


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.