Move to Jagran APP

Cyber Crime In Agra: आप भी मत मिला देना ATM केबिन में लिखा कस्टमर केयर, साइबर शातिरों ने नए तरीके से खाली कर दिया खाता

Agra Crime News In Hindi साइबर अपराधियों ने एटीएम के केबिन में अपना नंबर लिख दिया। कस्टमर केयर के इस नंबर पर जब लोगों ने कॉल की तो उन्होंने जानकारी हासिल कर रकम निकाल ली। प्रबंधक के डेबिट कार्ड से एक लाख रुपये कर्मचारी के 27 हजार रुपये निकाल लिए। साइबर सेल को इसकी शिकायत की है। महज 24 घंटे में दो वारदात आगरा में हुई हैं।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Wed, 27 Dec 2023 07:24 AM (IST)
Hero Image
एटीएम मशीन में डेबिट कार्ड फंसा हासिल कर लेते हैं सारी जानकारी

जागरण संवाददाता, आगरा। Agra News: एटीएम से रुपये निकालते समय आपका डेबिट कार्ड फंस गया है तो सतर्क हो जाएं, हो सकता है,आप साइबर शातिरों के जाल में फंसे गए हों। वहां लिखे ग्राहक सेवा नंबर पर फोन करने पर साइबर अपराधी डेबिट कार्ड की जानकारी हासिल खाते से रकम निकाल सकते हैं।

शहर में 48 घंटे में साइबर अपराधियों ने इस नए तरीके से एचआर मैनेजर के खाते से एक लाख और न्याय विभाग में कर्मचारी के 27 हजार रुपये निकाल लिए। पीड़ितों ने साइबर सेल में शिकायत की हैं।

कार्ड फंसा मशीन में

पहली घटना 24 दिसंबर को पश्चिमपुरी के रहने वाले वैभव भारती के साथ हुई। वैभव एक शिक्षण संस्थान में एचआर मैनेजर हैं। उनकी पत्नी लक्ष्मी का खाता कारगिल शहीद तिराहा पश्चिमपुरी स्थित आइसीआइसीआइ बैंक शाखा में है। वह 24 दिसंबर की शाम सात बजे बैंक के बराबर में स्थित एटीएम से रुपये निकालने गए थे।

ये भी पढ़ेंः Agra Crime News: आगरा में बेखौफ बदमाश, सेवानिवृत्त आइएएस के घर में बंधक बना लूटपाट की सनसनीखेज वारदात, सीसीटीवी में कैद

मशीन में डेबिट कार्ड फंस गया। गार्ड नहीं मिला तो केबिन में चस्पा नोटिस पर ग्राहक सेवा नंबर देख उस पर संपर्क किया। दूसरी ओर बात करने वाले युवक द्वारा बताई प्रक्रिया अपनाने पर डेबिट कार्ड निकल आया। उनसे कहा गया कि डेबिट कार्ड रात 12 बजे तक ब्लाक रहेगा। रात 11:53 बजे उनके मोबाइल पर कई बार में एक लाख रुपये खाते से निकलने मैसेज आए। रुपये नगला पदी आइसीआइसीआइ एटीएम से निकाले गए थे।

ये भी पढ़ेंः UP Police Cop Martyred: सचिन राठी के बलिदान से परिवार में कोहराम, 2019 में यूपी पुलिस में सिपाही के पद पर हुए थे भर्ती

एटीएम केबिन में लिखा था नंबर

वहीं, दूसरी घटना सोमवार दोपहर जज कंपाउंड निवासी भूपेंद्र कुमार के साथ हुई। वह दीवानी न्यायालय में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी हैं।वह दयालबाग रोड स्थित पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम से रुपये निकालने गए थे। उनका डेबिट कार्ड मशीन में फंस गया।

केबिन में लिख ग्राहक सेवा नंबर पर संपर्क किया, दूसरी ओर से बात करने वाले ने पिन नंबर डालने को कहा। कार्ड नहीं निकला तो दोबारा पिन डालकर कैंसिल का बटन दबाने को बोला, ऐसा करते ही डेबिट कार्ड निकल गया। उन्होंने घर आकर मोबाइल चेक किया तो खाते से 27 हजार रुपये निकल गए थे। जबकि डेबिट कार्ड उनके पास था। थानाध्यक्ष न्यू आगरा ने बताया कि पीड़ित ने तहरीर दी है, साइबर सेल की मदद ली जा रही है।

 

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।