Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अगर आपके पास भी है इस कंपनी का गैस कनेक्शन तो रहें सावधान; जल्दी कर दें नहीं तो कट जाएगा...मोबाइल पर आ रहे मैसेज

पीएनजी उपभोक्ताओं को भुगतान के लिए लिंक भेजकर ठगी करने के मामले सामने आए हैं। आगरा शहर में कुल 80 हजार कनेक्शन हैं। वहीं करीब आठ हजार उपभोक्ताओं पर बकाया है। साइबर ठगों के इस तरीके से कंपनी मैनेजर ने पुलिस कमिश्नर से शिकायत की है। कंपनी के मैनेजर ने कहा है कि ऑनलाइन रुपये सिर्फ कंपनी के अधिकृत वेबसाइट से ही करें।

By Ambuj Upadhyay Edited By: Abhishek Saxena Updated: Wed, 26 Jun 2024 02:21 PM (IST)
Hero Image
साइबर ठगों द्वारा पीएनजी उपभाेक्ताओं को भेजे जा रहे मैसेज

जागरण संवाददाता, आगरा। ठगी करने वाले रोज नए तरीके निकाल रहे हैं। ग्रीन गैस प्राइवेट लिमिटेड के पाइप्ड नेचुरल गैस (पीएनजी) उपभोक्ताओं को भुगतान के लिए लिंक भेजा जा रहा है। भुगतान कुछ घंटों में नहीं करने पर कनेक्शन काटने की धमकी दी जा रही है। ऐसे दर्जनों उपभोक्ताओं ने ग्रीन गैस में भी शिकायत की है। कंपनी की ओर से पुलिस कमिश्नर जे रविंद्र गौड़ को पत्र लिख प्रकरण की शिकायत की गई है।

शहर में ग्रीन गैस के शहर में 80 हजार कनेक्शन है, जबकि आठ हजार ऐसे हैं जिन पर बकाया है। ऐसे उपभोक्ताओं को कंपनी की ओर से भुगतान के संदेश और फोन जाते हैं। कनेक्शन काटने को भी कहा जाता है, जिसका फायदा ठगो ने उठाना शुरू कर दिया है। वे लोगों को लिंक भेज भुगतान करा रहे हैं, पीड़ित लोग कंपनी से शिकायत कर रहे हैं।

भुगतान करने के लिए कहा गया

खंदारी स्थित गजोधर धाम के रहने वाले एससी शर्मा ने बताया कि गत सप्ताह ग्रीन गैस कंपनी के नाम से फोन आया और भुगतान करने को कहा गया। तत्काल भुगतान नहीं करने पर कनेक्शन काटने की चेतावनी दी है। इसके बाद एक लिंक भेजा गया, जिस पर दो महीने का भुगतान कर दिया। बाद में ग्रीन गैस की ओर आए मैसेज से पता चला कि ठगी का शिकार हो गए हैं।

नौ हजार रुपये भुगतान का आया मैसेज

आवास विकास निवासी विनोद कुमार ने बताया छह महीने से किसी कारण से भुगतान नहीं कर सके थे। कंपनी की ओर से फोन आने पर नौ हजार रुपये का भुगतान भेज गए लिंक पर कर दिया। जब ग्रीन गैस की ओर से फोन आया तब पता चला कि ठगी का शिकार हो गए हैं।

UP Politics: यूपी की इस हॉट सीट पर 'लालू के दामाद' की नजर!, अखिलेश यादव के इस्तीफा देने के बाद तेज हु है राजनीति हलचल

कंपनी के मार्केटिंग मैनेजर किशन सिंह ने बताया कि लिंक भेज भुगतान की शिकायत मिली हैं। संजय प्लेस कार्यालय में सिर्फ नकद भुगतान लिया जाता है। वहीं ऑनलाइन भुगतान के लिए किसी भी लिंक पर भुगतान नहीं करें। कंपनी की अधिकृत वेबसाइट और गूगल प्ले स्टोर से एप पर कर सकते हैं। पुलिस कमिश्नर से शिकायत की है।

Weather Update: यूपी के इस शहर में मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट, झमाझम बारिश और बिजली चमकने के दौरान बरतें ये सावधानियां

ये है अधिकृत वेबसाइट

www.gglengage.com