Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Agra News: एक ट्रैक्टर ने लाइन हाजिर करवाए चार पुलिसवाले, डीसीपी सोनम कुमार की कार्रवाई से खलबली, पढ़िए क्या है पूरा मामला

Agra Latest News In Hindi इस प्रकरण में कुछ सवाल भी पुलिसवालों पर उठे हैं। थाने की कार्यप्रणाली को लेकर कई शिकायत हैं। शीतगृह मालिक संजीव गर्ग ने भी आरोप लगाए थे। उनके दो लाख रुपये मूल्य के आलू कंटेनर में खराब हो गए। पुलिस ने आलू काे नहीं पलटवाया। शीतगृह स्वामी ने थाना पुलिस पर सुविधा शुल्क मांगने के आरोप लगाए थे।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaUpdated: Tue, 31 Oct 2023 07:49 AM (IST)
Hero Image
आगरा में डीसीपी सिटी सोनम कुमार ने चार पुलिसकर्मी किए लाइन हाजिर। तस्वीर एक्स हैंडल से।

जागरण संवाददाता, आगरा। खनन के दो ट्रैक्टर पकड़ने पर दो मुख्य आरक्षियों का शनिवार रात थानाध्यक्ष से विवाद हो गया था। मामला सामने आने के बाद सवाल उठे तो मुख्य आरक्षियों समेत चार पुलिसकर्मियों को सोमवार लाइन हाजिर कर दिया। इनमें थानाध्यक्ष के दो कारखास भी शामिल हैं। सवाल उठ रहे हैं कि ऐसे में कोई पुलिसकर्मी खनन के खिलाफ कार्रवाई क्यों करेगा?

अछनेरा थाने पर तैनात एक उप निरीक्षक दो मुख्य आरक्षियों ने मिट्टी खनन के आरोप में दो ट्रैक्टर पकड़े थे।पुलिसकर्मी ट्रैक्टर-ट्राली को लेकर थाने पहुंचे। बताया जाता है कि यहां पर थानाध्यक्ष का रोहित आर्य का पुलिसकर्मियों से विवाद हुआ। मामला बढ़ने पर दोनों ट्रैक्टर-ट्राली एमवी एक्ट में सीज कर दिया गया। मगर, खनन की रिपोर्ट नहीं भेजी गई। वहीं, ट्रैक्टर पकड़ने वाले तीनों पुलिसकर्मियों की रात्रि के बाद दिन में भी ड्यूटी लगाई थी।

डीसीपी सिटी के निर्देश पर की जांच

डीसीपी सिटी पश्चिम सोनम कुमार के निर्देश पर एसीपी अछनेरा राजीव सिरोही ने जांच की तो ट्रैक्टर-ट्राली पकड़ने की पुष्टि हुई। सोमवार थाने से दोनाें ट्रैक्टर-ट्राली की खनन की रिपोर्ट भेजी गई। डीसीपी सोनम कुमार ने थानाध्यक्ष के दो कारखास नितिन बालियान और सुनीत कुमार समेत चार पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया।

ये भी पढ़ेंः Agra News: 'एक महीने फोन पर बात, प्यार हुआ तो रहेंगे साथ'; परामर्श केंद्र में अजब-गजब मामला पहुंचने पर कैसे हुई पति-पत्नी में सुलह

इसमें ट्रैक्टर-ट्राली पकड़ने वाले मुख्य आरक्षी ज्ञानेंद्र बाबू और अभिनंदन भी शामिल हैं। दोनों मुख्य आरक्षी के लाइन हाजिर होने से अन्य पुलिसकर्मी हैरान हैं। डीसीपी ने बताया कि दोनों मुख्य आरक्षी को जांच पूरी होने तक लाइन से संबद्ध किया गया है।

ये भी पढ़ेंः Agra News: एसपी के सामने घूस ले रहा था कर्मचारी, पकड़ा!, विजिलेंस ने बताया रिश्वत लेने पर क्या करें, नोट करें फोन नंबर

थाने की कार्यप्रणाली की कई शिकायत

थाने की कार्यप्रणाली को लेकर कई शिकायत हैं। शीतगृह मालिक संजीव गर्ग ने भी आरोप लगाए थे। उनके दो लाख रुपये मूल्य के आलू कंटेनर में खराब हो गए। पुलिस ने आलू काे नहीं पलटवाया। शीतगृह स्वामी ने थाना पुलिस पर सुविधा शुल्क मांगने के आरोप लगाए थे।

24 घंटे बाद रिपोर्ट भेजने पर उठे सवाल

खनन में पकड़े गए ट्रैक्टर-ट्राली का पुलिस ने 207 एमवी एक्ट में सीज किया था। जबकि खनन में ट्रैक्टर-ट्राली सीज होने पर जुर्माना अधिक लगता है। थाने से पहले दिन खनन की रिपोर्ट नहीं दी गई, इसे लेकर सवाल उठ रहा है। सोमवार को खनन की रिपोर्ट भेजी गई। सवाल उठ रहा है कि पहले दिन यह बात क्यों और किसके आदेश से छिपाई गई कि दोनों ट्रैक्टर खनन में पकड़े गए हैं।