Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: इस जिले में पोस्टमार्टम हाउस पर मिलता है लाशाें पर डिस्काउंट!, दो हजार के सौदे में 500 की छूट

Agra Crime News In Hindi आगरा में एक युवक ने मां और अपने बेटे को मारने के बाद खुद सुसाइड किया था। जब पोस्टमार्टम हाउस पर लाशें पहुंचीं तो यहां शर्मसार करने वाला मामला सामने आया। डेढ़ हजार रुपये ले लिए तब किया तीन शव का पोस्टमार्टम मांगे थे दो हजार बाद में पांच सौ रुपये की दी छूट स्वजन आक्रोशित अधिवक्ता ने सीएमओ को पत्र लिखा।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Tue, 13 Feb 2024 07:27 AM (IST)
Hero Image
Agra News: आगरा में बेटे ने मां और पुत्र को जहर देकर आत्महत्या की थी।

जागरण संवाददाता, आगरा। आगरा के एसएन मेडिकल कालेज स्थित पोस्टमार्टम हाउस पर पोस्टमार्टम के लिए खुल्लमखुल्ला सौदेबाजी की गई। लायर्स कालोनी में मां और बेटे की हत्या के बाद तरुण ने खुदकुशी कर ली थी। तीनों शवों के पोस्टमार्टम के लिए दो हजार रुपये मांगे गए। बाद में 500 रुपये की छूट देते हुए डेढ़ हजार रुपये जेब में ठूंस लिए। इसके बाद ही पोस्टमार्टम हुआ।

वरिष्ठ अधिवक्ता रमाशंकर शर्मा ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को ईमेल से नोटिस भेजा है। अधिवक्ता ने नोटिस में लिखा है कि न्यू लायर्स कालोनी से तरुण चौहान, बृजेश देवी और बच्चे कुशाग्र चौहान के शव पोस्टमार्टम के लिए पहुंचे थे। वहां स्वजन ने घंटों प्रतीक्षा की। सफेद कोट पहने एक व्यक्ति अंदर से आया, तरुण के तयेरे भाई विक्की चौहान से बोला कि दो हजार रुपये दो तभी पोस्टमार्टम होगा।

अधिवक्ता के अनुसार उन्होंने इसका विरोध किया। पूछा दो हजार रुपये किस बात के मांगे जा रहे हैं? उक्त व्यक्ति कहने लगा कि 500 रुपये प्रति शव पोस्टमार्टम के लिए मांगे जा रहे हैं। इसके बाद विक्की को बुलाकर कहा कि 500 रुपये नहीं दोगे तो पोस्टमार्टम देर से शुरू होगा। इसके बाद डेढ़ हजार रुपये ले लिए। अधिवक्ता ने कहा कि सीएमओ स्तर से कार्रवाई नहीं हुई तो वह न्यायालय का दरवाजा खटखटाएंगे।

ये भी पढ़ेंः Agra DM और BDO विवाद; साहब! 'अब हत्या न करा दी जाए, डीएम ने पद का दुरुपयोग करते हुए झूठी रिपोर्ट लिखवाई, पति व परिवार को खतरा'

यह गंभीर मामला है, पोस्टमार्टम निश्शुल्क होता है। पूर्व में भी इस तरह की शिकायत मिलने पर स्टाफ बदला गया था। कमेटी से जांच कराकर दोषियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। मुकदमा भी दर्ज कराया जाएगा। डा. अरुण श्रीवास्तव, मुख्य चिकित्सा अधिकारी

ये भी पढ़ेंः दिल्ली जाने वाले ये रास्ते बंद, मालवाहक वाहनों पर प्रतिबंध; किसान आंदोलन के कारण ट्रैफिक डायवर्ट

पैतृक गांव में अंतिम संस्कार

स्वजन तरुण उनकी मां और बेटे के शव को रविवार रात उनके पैतृक गांव फिरोजाबाद पिपरौली नारखी ले गए। चचेरे भाई विक्रम सिंह ने बताया कि देर रात तीनों शवों का अलग-अलग अंतिम संस्कार किया गया। फैक्ट्री मालिक पर कस सकता है शिकंजा तरुण चौहान खंदौली की ब्रह्मानंद गोयल पीवीसी पाइप फैक्ट्री में मैनेजर था। फैक्ट्री में उसने उधारी पर पाइप बेचे थे। इससे डेढ़ करोड़ रुपये बाजार में फंस गए थे। फैक्ट्री बंद होने से तरुण पर दबाव था। पत्नी रजनी ने फैक्ट्री मालिक के विरुद्ध तहरीर दी तो पुलिस को मुकदमा दर्ज करना पड़ेगा।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर