Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Agra News: तलाकशुदा महिला ने किया आत्मदाह का प्रयास, दुष्कर्म की वीडियो बनाकर 50 लाख ठगे, लेकिन पुलिस ने नहीं की कार्रवाई

Agra Crime News In Hindi Today शोषण के बाद 50 लाख ठगी का आरोप पीड़िता का आरोप है कि प्रवीण द्वारा उसके पास भेजे गए अश्लील फोटो वीडियो वाट्सएप पर की गई बातचीत के स्क्रीन शाट और बैंक के स्टेटमेंट की कापी जैसे महत्वपूर्ण सबूत देने के बाद भी थाना जगदीशपुरा ने आरोपित से सांठ गांठ कर उसका मुकदमा दर्ज नहीं किया है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sat, 23 Dec 2023 02:10 PM (IST)
Hero Image
Agra News: तलाकशुदा महिला ने किया आत्मदाह का प्रयास

जागरण संवाददाता,आगरा। जिला मुख्यालय पर शनिवार दोपहर 12 बजकर 30 मिनट के लगभग एक महिला ने पुलिस उपायुक्त नगर के कार्यालय के बाहर खुद पर ज्वलनशील डालकर आत्मदाह का प्रयास किया। पुलिस पर सुनवाई न करने का आरोप लगाते हुए आग लगाने का प्रयास कर रही महिला को उपायुक्त कार्यालय पर तैनात महिला पुलिसकर्मियों ने पकड़ लिया।

महिला ने प्रवीण रावत नामक युवक के द्वारा दुष्कर्म कर अश्लील वीडियो बनाने, गर्भपात करवाने और ब्लैकमेल कर 50 लाख से अधिक रुपए वसूलने का आरोप लगाया है। सारे साक्ष्य देने के बाद भी कार्रवाई न होने पर आत्मदाह का प्रयास करने की बात महिला ने कही है।

यह है पूरा मामला

जगदीशपुरा थाना क्षेत्र निवासी महिला ने बताया की उसका पति से तलाक हो चुका है। वो एक निजी कंपनी में काम करती है। सितंबर 2022 में उसे कंपनी ने अकारण उसे नौकरी से हटा दिया था। वो संजय प्लेस में अपनी सहेली के ऑफिस गई थी। वहां प्रवीण रावत से मुलाकात हुई।

ये भी पढ़ेंः Shahjahanpur News: बेफिक्र कार दौड़ा रहे थे, अचानक खत्म हो गई सड़क, मुश्किल में फंसी अलीगढ़ के अधिवक्ता के परिवार की जान

प्रवीण रावत ने खुद की ऊंची पहुंच का हवाला देकर मदद का आश्वासन दिया। कुछ दिनों के अंदर ही उसने पीड़िता की नौकरी वापस करवा दी। इसके बाद प्रवीण खुद को अविवाहित बता कर उससे लगातार बात करता रहा।

ये भी पढ़ेंः Banke Bihari Vrindavan: वीकेंड में भक्तों का ऐसा हुजूम दर्शन के लिए उमड़ा कि हालात हुए बेकाबू, महिलाओं में मची चीखपुकार

आरोपित राजस्थान में खाटू श्याम मंदिर के दर्शन कराने के बहाने उसे साथ ले गया और वहां होटल में उसे कोल्डड्रिंक में कुछ नशीला पदार्थ मिलाकर पिला दिया। बेहोश होने पर उसके साथ दुष्कर्म किया और अश्लील वीडियो बना लिए। इसके बाद कई बार वीडियो फोटो को वायरल करने की धमकी देकर उसे अलग-अलग जगह ले जाकर उसका शारीरिक शोषण किया।

पत्नी को भाभी बताकर साथ घुमाने ले गया

पीड़िता ने बताया की आरोपित प्रवीण रावत ने भावना रावत नामक महिला को अपनी भाभी बताकर मिलवाया। भावना के साथ उसका पुत्र भी था। आरोपित भावना के साथ उसे घुमाने ले गया। वहां भी उसके साथ संबंध बनाए। गर्भवती होने के बाद उसने गर्भपात का दबाव बनाया।

बहाने से गिराया गर्भ

पीड़ित महिला ने बताया कि जब वो गर्भपात को तैयार नहीं हुई तो आरोपित और भावना रावत ने बुलाया और मंदिर में शादी करवा दी। इसके बाद मिठाई खाने के बाद वो बेहोश हो गई। जब होश आया तो आरोपित अपने दोस्त के एक निजी अस्पताल में उसका गर्भपात करवा चुका था। इसके साक्ष्य इकट्ठा कर वो वहां से भाग आई।

25 लाख और गहने ठगे ,अब दे रहा धमकी

पीड़िता ने बताया कि आरोपित ने शादी का वादा किया और ब्लैकमेल कर लगातार शोषण करता था।उसके अंधे दादा के खाते से 25 लाख निकलवा कर ले लिए। जीवन भर की जमा पूंजी करीब 86 तोला सोने के आभूषण भी ले लिए। इसके बाद पता चला कि भावना रावत उसकी पत्नी है और उसका एक बेटा भी है। विरोध करने पर आरोपित अब उसे और उसकी बेटी को जान से मारने की धमकी दी है।

पुलिस उपायुक्त नगर सूरज राय ने बताया कि महिला के द्वारा आत्मदाह के प्रयास की जानकारी हुई है। पीड़िता से बातचीत की जा रही है। जो भी तथ्य सामने आयेंगे उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। 

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर