Move to Jagran APP

मां ने मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा पर जताई थी इच्छा, मौत के बाद बेटे ने पूरी की, मेडिकल कॉलेज फिरोजाबाद में किया देहदान

Firozabad News In Hindi मां की इच्छा पूरी करने के लिए मेडिकल कालेज फिरोजाबाद में देहदान। अब मेडिकल स्टूडेंट्स देहदान से पढ़ाई कर सकेंगे। एनाटॉमी विभाग में छात्राें को प्रैक्टिकल के लिए मानव शरीर की जरूरत होती है। फिरोजाबाद मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डाक्टर बलवीर सिंह ने बताया कि अब मेडिकल कॉलेज में छात्रों के अध्ययन के लिए पांच बॉडी हो गई हैं।

By Ajay Dubey Edited By: Abhishek Saxena Updated: Wed, 01 May 2024 03:24 PM (IST)
Hero Image
मां की इच्छा पूरी करने के लिए मेडिकल कालेज फिरोजाबाद में देहदान

जागरण संवाददाता, आगरा। बुजुर्ग मां ने छह दिन पहले देहदान की इच्छा जताई। मंगलवार को निधन होने पर स्वजनों काे पता चला कि मेडिकल कालेज फिरोजाबाद के मेडिकल छात्रों के अध्ययन के लिए बॉडी (शव) की जरूरत है। सेंट पीटर्स कालोनी, वजीरपुरा से अंतिम यात्रा निकली और फिरोजाबाद में देहदान किया गया।

सेंट पीटर्स कालोनी, वजीरपुरा की रहने वाली 83 वर्ष की शांति देवी चतुर्वेदी पत्नी डॉक्टर सियाराम चतुर्वेदी का निधन होने पर उनके बेटे मुंबई में बैंक अधिकारी सौरभ कुमार चतुर्वेदी ने सत्यमेव जयते ट्रस्ट के अध्यक्ष मुकेश जैन से देहदान कराने के लिए संपर्क किया।

मां ने व्यक्त की थी इच्छा

उन्होंने बताया कि 24 अप्रैल को रुनकता में देवी मां की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा के समय देहदान की इच्छा जताई थी, उन्हें पता चला कि एसएन में पर्याप्त बाडी हैं। ऐसे में मेडिकल कालेज फिरोजाबाद में बॉडी की कमी होने पर देहदान कराया गया।

ये भी पढ़ेंः Farmani Naaz: हर-हर शंभू फेम यू-ट्यूबर फरमानी नाज पहुंचीं थाने, लगाए ये आरोप, कार्रवाई का मिला आश्वासन

ये भी पढ़ेंः तांत्रिक के कहने पर मकान मालिक घर में करा रहे थे खुदाई, गांव वालों ने कर दी पुलिस हेल्पलाइन पर शिकायत और...

मेडिकल कालेज फिरोजाबाद के प्राचार्य डॉ. बलवीर सिंह ने बताया कि मेडिकल छात्रों को अध्ययन में मदद मिलेगी, अब पांच बॉडी हो गई हैं। इससे पहले भी आगरा से देहदान कराया गया था। सेंट पीटर्स रेजिडेंस वेलफेयर सोसाइटी सहित स्वजन अंतिम यात्रा में शामिल हुए।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।