Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Agra की डॉ. अलका शर्मा बनीं सब जूनियर भारतीय टेबल टेनिस टीम की कोच, ईंटानगर में 14 से 17 मई तक प्रतियोगिता

आगरा की डा. अलका शर्मा को टेबल टेनिस फेडरेशन आफ इंडिया (टीटीएफआइ) ने बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। एटीटीयू और टीटीएफआइ ने 14 से 17 मई तक ईंटानगर अरुणाचल प्रदेश में होने वाली साउथ एशियन यूथ टेबल टेनिस चैंपियनशिप 2023 में उन्हें भारतीय सब जूनियर टेबल टेनिस टीम का कोच बनाया

By Jagran NewsEdited By: Riya PandeyUpdated: Tue, 09 May 2023 08:55 PM (IST)
Hero Image
आगरा की डा. अलका शर्मा को भारतीय सब जूनियर टेबल टेनिस टीम का कोच बनाया गया है।

जासं, आगरा: आगरा की डा. अलका शर्मा को टेबल टेनिस फेडरेशन आफ इंडिया (टीटीएफआइ) ने बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। एशियन टेबल टेनिस यूनियन और टीटीएफआइ द्वारा 14 से 17 मई तक ईंटानगर, अरुणाचल प्रदेश में होने वाली साउथ एशियन यूथ टेबल टेनिस चैंपियनशिप 2023 में उन्हें भारतीय सब जूनियर टेबल टेनिस टीम का कोच बनाया गया है। प्रतियोगिता टेबल टेनिस अरुणाचल कराएगा। उनकी उपलब्धि पर परिवार में खुशी का माहौल है।

शाहगंज, बालाजीपुरम निवासी डा. अलका शर्मा ने बताया कि वह पूरी गंभीरता से इस जिम्मेदारी को निभाऊंगी। चैंपियनशिप में विभिन्न देशों के खिलाड़ियों से मुकाबला होगा, उनके खेल के अनुसार बेहतर रणनीति बनाकर खिलाड़ियों को अच्छा प्रदर्शन के लिए प्रेरित करूंगी। सर्विस पर विशेष ध्यान रहेगा। टीम के खिलाड़ियों को एक सत्र का प्रशिक्षण दिया जा चुका है। टीम में प्रदेश से एकमात्र खिलाड़ी लखनऊ के दिव्यांश श्रीवास्तव भी हैं, जो कोच के निर्देशन में तैयारी कर रहे हैं।

खुद भी हैं शानदार खिलाड़ी

डा. अलका शर्मा आगरा से ही टेबल-टेनिस का झंडा उठाए हुए हैं। आगरा टेबल टेनिस संघ की सचिव होने के साथ वह उप्र और टीटीएफआइ की संयुक्त सचिव भी हैं। कई जिला और राष्ट्रीय प्रतियोगिताएं कराने के साथ वह खेल प्रशासक के रूप में सबसे अनुभवी महिला पदाधिकारी हैं। टेबल टेनिस प्रशिक्षक के रूप में राज्य और राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी दे चुकी हैं। स्वयं भी जिला स्तर, यूनिर्सिटी नार्थ जोन, यूपी यूनिवर्सिटी के साथ राष्ट्रीय प्रतियोगिता में दो कांस्य पदक जीत चुकी हैं और दो बार अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं के लिए क्वालीफाइ भी कर चुकी हैं।

पिता से मिली प्रेरणा, खिलाड़ियों का परिवार

अपनी उपलब्धि का श्रेय वह पिता कैलाश नाथ शर्मा को देती हैं, जो रेलवे में अधिकारी थे और उच्च कोटी के क्रिकेटर थे। उनकी प्रेरणा से ही इनके खेल जीवन का सफर प्रारंभ हुआ। बड़े भाई शैलेंद्र शर्मा, रूपेंद्र शर्मा, योगेंद्र शर्मा भी क्रिकेट, हाकी और फुटबाल के स्तरीय खिलाड़ी रहे। बहन इंदू शर्मा श्रम मंत्रालय में क्षेत्रीय निदेशक हैं, जबकि छोटे भाई देवेंद्र शर्मा गांधी नगर में निजी कंपनी में अधिकारी हैं। उनकी सफलता पर जिला टेबल टेनिस संघ के अध्यक्ष प्रकाशेष कौशल, सजल गुप्ता, विजय सिंह, राजकुमार कपूर, जुनैद सलीम, डा. हरि सिंह आदि ने खुशी जताया।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें