Move to Jagran APP

आगरा पुलिस की पहल से फरियादी हुए खुश! बेटियाें ने संभाली तीन थानों की कमान; चेकिंग कराई और लिखाए मुकदमे

आगरा पुलिस कमिश्नरेट के तीन थानों में एक दिन के लिए छात्राओं ने कमान संभाली। छात्राओं ने थाने में बैठकर शिकायतें सुनीं रोड पर चेकिंग कराई और शिकायतों पर मुकदमे भी दर्ज कराए। छात्राओं की कार्यशैली को देखकर पीड़ित खुश हुए और पुलिस अधिकारियों ने भी उनकी प्रशंसा की। मिशन शक्ति अभियान के तहत यह पहल नारी शक्ति को सम्मानित करने और महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए की। -

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sat, 12 Oct 2024 07:26 AM (IST)
Hero Image
Agra News: एक दिन की थानेदार बनी छात्रा थाना का निरीक्षण करती हुई।

जागरण संवाददाता, आगरा। नवरात्रि के नवें दिन पर आगरा पुलिस कमिश्नरेट के तीन थानों की कमान छात्राओं के हाथ में रही। तीनों ने पूरी जिम्मेदारी के साथ काम किया। थाने में बैठकर शिकायतें सुनीं। रोड पर चेकिंग कराई और शिकायतों पर मुकदमे भी दर्ज कराए। उनकी कार्यशैली को देखकर पीड़ित खुश हुए।

वहीं पुलिस अधिकारी भी छात्राओं के सेवा भाव को देखकर प्रशंसा किए बिना नहीं रह सके। एसीपी डॉक्टर सुकन्या शर्मा ने बताया कि मिशन शक्ति अभियान के तहत कोतवाली सर्किल के तीनों थानों का एक दिन का प्रभार मेधावी छात्राओं को देकर नारी शक्ति को सम्मानित किया गया।

थाना कोतवाली में पुलिस कर्मियों के साथ बैठक करती एक दिन की प्रभारी जुमी खान। सौ. पुलिस

जिमी को बनाया एमएम गेट का थानेदार

थाना कोतवाली में जुमी खान को एक दिन के लिए थानेदार बनाया गया। वहीं एमएमगेट थाने का प्रभार संभालते ही बीकाम प्रथम वर्ष की छात्रा प्रियांशी त्रिवेदी ने गुमशुदा किशोरी की गुमशुदगी दर्ज करा कर तत्काल कार्रवाई के लिए टीम गठित कर दी। नाई की मंडी में डीसीपी सिटी सूरज राय, एसीपी कोतवाली आनंद पांडे के समक्ष थाना प्रभारी सुभाष चंद्र ने धाकरान की रहने वाली रेनू को प्रभार दिया। रेनू खुद आईपीएस अधिकारी बन पीड़ितों को न्याय दिलाने के लिए कार्य करना चाहती हैं।

थाने का निरीक्षण करतीं एक दिन की थानेदार बनी छात्रा।

रेनू ने हेल्प डेस्क की शिकायतों का किया निस्तारण

थाने पहुंचते ही रेनू ने महिला हेल्प डेस्क पर आने वाली शिकायताें के निस्तारण के प्रयास शुरू कर दिए। बेटी को पुलिस इंस्पेक्टर की भूमिका में देख खुशी के मारे स्वजन की आखें भर आई। कोतवाली में छात्रा जुमी खान ने शिकायतकर्ताओं की समस्याएं सुनीं और पुलिस अधिकारियों के साथ मीटिंग भी की। शिकायत कर्ताओं की बात सुनने के साथ ही उन्होंने पुलिसकर्मियों से बात कर उनके काम करने के तरीकों और उनकी परेशानियों के बारे में भी चर्चा की। एमएमगेट प्रभारी अजब सिंह सुबह अपने थाने की नई इंस्पेक्टर के स्वागत के लिए हाथों में गुलदस्ता लेकर खड़े थे।

Read Also: UP News: डीएम-एसपी के सामने रख दी पानी की ऐसी बोतल जिसके बाद चौंक गए अधिकारी, तत्काल चला बुलडोजर

Read Also: दुर्गा प्रतिमा विसर्जन व विजयदशमी पर आगरा में तीन दिन रहेगा रूट डायवर्ट, यमुना किनारा मार्ग पर निकलने से बचें

प्रियांशी ने मौके पर भेजे दारोगा

छात्रा प्रियांशी त्रिवेदी जैसे ही पहुंची पुलिसकर्मियों ने उन्हें सैल्यूट कर सम्मान दिया। प्रियांशी ने कालीचरण नामक व्यक्ति की शिकायत मिलते ही दारोगा अमित सैनी को मौके पर भेजा। वहीं सतीश बघेल की बाइक चोरी की तत्काल रिपोर्ट दर्ज कराई। इसके बाद सड़क पर निकल कर वाहनों की जांच की और यातायात के नियम तोड़़ने वालों को नियमों से अवगत कराते हुए चालान करवाए। 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें