Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: आबकारी आयुक्त डा. सेंथिल पांडियन सी. की बड़ी कार्रवाई, आगरा के निरीक्षक त्रिभुवन निलंबित, ये लगे आरोप

Agra Latest News In Hindi झूठी कार्रवाई पर आबकारी निरीक्षक त्रिभुवन निलंबित। डीएम ने आबकारी आयुक्त को रिपोर्ट भेजी थी जिसमें संयुक्त मजिस्ट्रेट कृष्ण कुमार ने प्रारंभिक जांच में माना था दोषी। करोड़ों की जमीन कब्जाने के आरोप में पुलिस के चार लोग पहले ही सस्पेंड कर दिए गए हैं। उनके खिलाफ डकैती की धाराओं में केस दर्ज किया गया है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sat, 13 Jan 2024 07:55 AM (IST)
Hero Image
Agra News: झूठी कार्रवाई पर आबकारी निरीक्षक त्रिभुवन निलंबित

जागरण संवाददाता, आगरा। चार बीघा भूमि पर कब्जा कराने के प्रकरण में पुलिस के बाद अब आबकारी विभाग के अधिकारियों पर कार्रवाई शुरू हो गई है। डीएम की रिपोर्ट पर आबकारी आयुक्त डा. सेंथिल पांडियन सी. ने सेक्टर चार के निरीक्षक त्रिभुवन सिंह हयांकी को निलंबित कर दिया है। अन्य सिपाहियों पर भी विभागीय कार्रवाई से इन्कार नहीं किया जा सकता है।

पुलिस और आबकारी विभाग की संयुक्त टीम ने नौ अक्टूबर की सुबह छह बजे चार बीघा भूमि पर छापा मारा था। टीम ने पूनम, पुष्पा और फुरकान को गिरफ्तार किया था। अंग्रेजी शराब की बोतल और ढक्कन बरामद किए थे। यह चंडीगढ़ मार्का की थी। अवैध शराब की आपूर्ति कहां से हो रही थी। इसकी कोई भी जांच नहीं की।

Read Also: UP Weather News: IMD ने जारी किया यूपी के 26 जिलों में अलर्ट, आगरा में कोल्ड डे!, बर्फीली हवाओं के साथ घने काेहरे की चादर

डीएम भानु चंद्र गोस्वामी ने सोमवार को संयुक्त मजिस्ट्रेट कृष्ण कुमार सिंह को जांच के आदेश दिए थे। बुधवार को अधिकारी ने जांच कर रिपोर्ट दे दी। इसमें आबकारी निरीक्षक त्रिभुवन सिंह हयांकी को प्रारंभिक रूप से दोषी पाया गया। डीएम भानु चंद्र गोस्वामी ने आबकारी आयुक्त को रिपोर्ट भेज दी। आबकारी आयुक्त ने निरीक्षक को निलंबित कर दिया।

Read Also: UP News: अवैध वसूली के बंटवारे के विवाद में आपस में भिड़ी खाकी, गेट बंदकर दारोगा ने चौकी प्रभारी को लात-घूसों से पीटा

आबकारी निरीक्षक त्रिभुवन सिंह पर आरोप

जल्दी आओ, भारी मात्रा में शराब मिल जाएगी आबकारी निरीक्षक त्रिभुवन सिंह हयांकी ने शुक्रवार को आबकारी आयुक्त को एक आडियो दिया है। इसमें जगदीशपुरा के चौकी इंचार्ज अनुज कुमार ने नौ अक्टूबर को फोन किया था। इसमें कहा था कि जल्दी से आ जाओ, भारी मात्रा में शराब मिलेगी। चौकी इंचार्ज के फोन के बाद ही आबकारी टीम संबंधित भवन में पहुंची थी। आबकारी आयुक्त ने यह आडियो डीएम को भेजा है। 

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर