Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

आगरा जनकपुरी में युवक ने खर्च किए साढ़े तीन हजार रुपये के नकली नोट; 500-500 की जाली करेंसी चलाने वाला जेल भेजा

Agra Fake Currency Youth Send Jail Update News जनकपुरी में नकली नोट चलाने के दौरान एक दुकानदार से हुई बहस के बाद युवक को दारोगा और कांस्टेबल ने पहुंचकर उसे पकड़ा था। उसके पास से 16 हजार रुपये की जाली करेंसी मिली थी। पुलिस पूछताछ में बताया कि मथुरा के दोस्त ने उसे 20 हजार के नकली नोट दिए थे।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Wed, 02 Oct 2024 02:22 PM (IST)
Hero Image
आगरा में शाहगंज पुलिस द्वारा गिरफ्तार जनकपुरी में नकली नोट चलाने का आरोपित आकाश। सौजन्य पुलिस

जागरण संवाददाता, आगरा। Agra News: जनकपुरी में रविवार रात को नकली नोट चलाते पकड़े गए युवक से मंगलवार को सुरक्षा एजेंसियों ने पूछताछ की। आरोपित ने एजेंसियाें को गुमराह करने का प्रयास किया। घंटों चली पूछताछ के बाद बताया कि उसे मथुरा के विनोद ने 10 हजार रुपये में 20 हजार के नकली नोट दिए थे। आरोपित के विरुद्ध जाली करेंसी की धारा में मुकदमा दर्ज करके मंगलवार को पुलिस ने जेल भेज दिया। पुलिस को अब विनोद की तलाश है।

आईबी और अन्य एजेंसियों ने की पूछताछ

लक्ष्मी नगर जगदीशपुरा का आकाश से मंगलवार सुबह आईबी, एटीएस और एसटीएफ ने तीन घंटे से अधिक पूछताछ की। आकाश ने बताया कि वह मथुरा में एयरटेल फाइबर में इंस्टालेशन का काम करता है। उसके साथ काम करने वाले मथुरा के विनोद ने मेले में नकली नोट चलाने का आइडिया दिया था। विनोद ने ही उसे 10 हजार लेकर 20 हजार के नकली नोट दिए थे। आकाश ने बताया कि विनोद काफी पहले से यह काम कर रहा है। पुलिस और एटीएस को अब विनोद की तलाश है।

जाली करेंसी चलाने की धारा में मुकदमा दर्ज

डीसीपी सिटी सूरज कुमार राय ने बताया आरोपित के विरुद्ध कूटरचित जाली करेंसी चलाने की धारा में मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपित से 500-500 रुपये के 33 नकली नोट बरामद किए हैं। बाकी साढ़े तीन हजार रुपये वह जनकपुरी में चला चुका था। आरोपित को जेल भेजा गया है।

ये भी पढ़ेंः UP News: 'चौकीदारी में भाजपाई भी शामिल', अखिलेश के कटाक्ष पर घमासान; पूर्व मंत्री संजीव बालियान ने किया पलटवार

ये भी पढ़ेंः Amroha News: कारतूस से लिखा नाम और तमंचा संग दिखाए डोले, युवक की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल

पूछताछ में गुमराह करने का प्रयास

आरोपित ने पूछताछ में पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों को गुमराह करने का प्रयास किया। बताया कि गूगल पर नकली नोट वालों का नंबर तलाश किया था। पुलिस ने मोबाइल की हिस्ट्री चेक की तो उसका झूठ पकड़ा गया। इसके बाद कहने लगा कि दिल्ली के एक युवक ने उसे वहां बुलाकर 10 हजार में 20 हजार के नकली नोट दिए थे। सख्ती दिखाने पर उसने विनोद का नाम लिया। पुलिस का कहना है कि विनोद के पकड़े जाने के बाद ही सच्चाई सामने आएगी। 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें