Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ऑनलाइन ऑर्डर के बाद 500 के नोट लेकर आगरा की जनकपुरी में खरीदारी करने पहुंचा युवक, दुकानदार से बहस में पकड़ा

Fake Currency Note Caught In Agra Janakpuri Update News जनकपुरी की स्टॉल पर युवक खरीदारी करने पहुंचा था। यहां पर 500 के नकली नोट खपाते युवक पकड़ लिया गया। दुकानदार को नोट नकली होने का शक हुआ था जिसके बाद युवक ने बहस करना शुरू कर दिया। मौके पर दारोगा पहुंचे और तलाशी में उसके पास से 16 हजार के नकली नोट मिले।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Tue, 01 Oct 2024 08:35 AM (IST)
Hero Image
Agra News: आगरा में सजी जनकपुरी देखने पहुंच रहे लोग, यहीं एक स्टॉल पर नकली नोट चलाने वाला युवक पकड़ा।

जागरण संवाददाता,आगरा। जनकपुरी महोत्सव में उमड़ रही भीड़ के दौरान अपराधी भी सक्रिय हो गए हैं। जनकमहल के बाहर लग रही दुकानों पर 500 रुपये के नकली नोट चलाते हुए एक युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उसके पास से 16 हजार रुपये के नकली नोट बरामद हुए हैं।

शाहगंज पुलिस ने बताया कि रविवार देर रात जनकपुरी महोत्सव के दौरान एक स्टॉल पर युवक ने कुछ सामान लिया। इसके बाद 500 रुपये का नोट देकर बाकी रुपये मांगे। नोट हाथ में लेने पर दुकानदार को शक हुआ तो उसने युवक को रोक लिया। युवक खुद के द्वारा असली नोट दिए जाने की बात कही।

दारोगा और सिपाहियों ने रोक लिया युवक

दोनों में विवाद होता देख मौके पर तैनात थाना पुलिस के दारोगा और सिपाहियों ने उसे राेक लिया। उसकी तलाशी लेने पर उसके पास से 16 हजार रुपये के नकली नोट बरामद हुए हैं।

एसीपी मयंक तिवारी ने बताया कि युवक से पूछताछ कर जानकारी जुटाई जा रही है। मुकदमा दर्ज किया जा रहा है।

ऑनलाइन ऑर्डर के बाद दिल्ली से लाया नोट

पुलिस पूछताछ में जगदीशपुरा के रहने वाले युवक ने बताया है कि उसे इंटरनेट पर एक वाट्सअप ग्रुप का लिंक मिला था। ग्रुप से जुड़ने के बाद उससे एक नंबर द्वारा संपर्क किया गया। उस नंबर पर नोट बेचने के लिए दस हजार रुपये में बीस हजार के नकली नोट देना तय हुआ। कॉल करने वाले ने दिल्ली बुलाया और स्टेशन के पास एक सूनसान स्थान पर पैकेट रखा मिला। पैकेट लेकर उसी जगह भुगतान के असली नोट रख कर वो आ गया।पुलिस जांच में नोट स्कैन कर बनाए गए हैं।

ये भी पढ़ेंः Weather Update: उत्तराखंड में अब पहाड़ों पर हल्की बारिश, पढ़िए कैसा रहा सितंबर में बरसात का हाल

ये भी पढ़ेंः Weather Update: यूपी में मानसून की विदाई! आज पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में बूंदाबांदी के आसार

दीवानी में चोरी के पांच दिन बाद भी नहीं हुई एफआईआर

दीवानी परिसर में 24 सितंबर की रात कई अधिवक्ताओं के चैंबर से पंखे,कूलर, फाइल और मोहर चोरी हुई। अधिवक्ताओं द्वारा चौकी प्रभारी नीरज कुमार को तहरीर दी गई। इसके बाद पांच दिन बीतने पर भी मुकदमा की कार्रवाई नहीं हुई। जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष मुकेश कुमार शर्मा ने बताया कि अधिवक्ताओं में कार्रवाई न होने से आक्रोश है। ने दारोगा पर चोरों से मिली भगत का आरोप लगाकर पुलिस आयुक्त को पत्र लिख कार्रवाई की मांग की है। 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें