Move to Jagran APP

UPSC Result: रंग लाई चार साल की मेहनत, किसान का बेटा गगन बना असिस्टेंट कमांडेंट, हाईस्कूल में मिला था बी-ग्रेड

UPSC Result आगरा में सहाई गांव के गगन का यूपीएससी में हुआ चयन। दो बार असफल के बाद भी न हारी हिम्मत तीसरी बार में आखिरकार मिली मंजिल। शुरू से देखा था अधिकारी बनने का सपना। माता पिता का नाम किया रोशन।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaPublished: Wed, 03 May 2023 07:49 AM (IST)Updated: Wed, 03 May 2023 07:49 AM (IST)
UPSC Result Agra: गगन शर्मा। सौजन्य स्वजन

आगरा, जागरण संवाददाता। चार साल की मेहनत आखिरकार रंग ले ही आई। घंटों किताबों में डूबे रहने वाले शांत स्वभाव के गगन अब केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल में असिस्टेंट कमांडेंट की वर्दी पहनेंगे। किसान के बेटे ने यूपीएससी परीक्षा उत्तीर्ण की है। अब उनका केन्द्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सहायक कमांडेंट) परीक्षा, 2019 में चयन हुआ है। मंगलवार को यूपीएससी ने परीक्षा परिणाम की सूची जारी की। पूरे देश से 41 अभ्यर्थियों का चयन हुआ है। अछनेरा रोड स्थित गांव साही निवासी गगन शर्मा चार साल से यूपीएससी की तैयारी में लगे थे।

ये भी पढ़ेंः 

दोस्‍त की प्रेम‍िका से दुष्‍कर्म की कोशिश, नाकाम होने पर डबल मर्डर; पूर्व MLA की भतीजी के हत्‍यारे को उम्रकैद

इंटरमीडिएट में 64 प्रतिशत अंक

गगन ने यूपी बोर्ड से 2010 में हाईस्कूल में बी ग्रेड व 2012 में इंटरमीडिएट की परीक्षा 64 प्रतिशत से उत्तीर्ण की। आगरा कालेज से भौतिकी में एमएससी करके के बाद दिल्ली चले गए। यूपीएससी परीक्षा में यह उनका तीसरा प्रयास था। गगन बताते हैं कि पहले दो प्रयास हिंदी भाषा में दिए, जब नंबर अच्छे नहीं आए तो तीसरे प्रयास के लिए अंग्रेजी भाषा अपनाई। ईश्वर ने साथ दिया और परीक्षा उत्तीर्ण की।

एनसीईआरटी की किताबों से की पढ़ाई

एनसीईआरटी की किताबों और सामान्य ज्ञान की किताबों से पढ़ाई की। आनलाइन की जगह किताबों से ही पढ़ाई की। पिता श्रीनिवास शास्त्री किसान हैं और मां आशा देवी गृहणी। एक भाई व एक बहन भी हैं। भाई क्रिकेट की कोचिंग लेता है, बहन विवाहित हैं। पिता बताते हैं कि हाईस्कूल से ही गगन अधिकारी बनने का सपना देखते थे। 


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.