Move to Jagran APP

MBBS की परीक्षा में फिर पकड़े गए नकलची, मोजे में भरकर लाए थे FH Medical College के छात्र नकल

मंगलवार को सचल दल ने पकड़े पकड़ी नकल सामग्री। एक छात्र जूते के अंदर मोजे में और दूसरा छात्र प्रवेश पत्र के पीछे लिखकर लाया था। दोनों छात्रों के खिलाफ अनफेयर मींस (यूएफएम) के तहत कार्रवाई की गई। हर परीक्षा में एफएच के छात्र करते हैं नकल।

By Prabhjot KaurEdited By: Tanu GuptaPublished: Tue, 01 Nov 2022 06:42 PM (IST)Updated: Tue, 01 Nov 2022 06:42 PM (IST)
एमबीबीएस की परीक्षा में पकड़े गए दो नकलची।

आगरा, जागरण संवाददाता। डा. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय द्वारा कराई जा रही एमबीबीएस की परीक्षा में मंगलवार को दो नकलची पकड़े गए। दोनों के मोजे से नकल सामग्री पकड़ी गई है। दोनों छात्र एफएच मेडिकल कालेज के हैं। दोनों छात्रों के खिलाफ अनफेयर मींस (यूएफएम) के तहत कार्रवाई की गई है।

खंदारी परिसर के इंस्टीट्यूट आफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलाजी में एमबीबीएस की परीक्षाएं चल रही हैं। सोमवार से शुरू हुई परीक्षा में चार मेडिकल कालेजों के छात्र परीक्षा दे रहे हैं। मंगलवार को परीक्षा के दौरान एफएच मेडिकल कालेज के एमबीबीएस द्वितीय प्रोफेशनल के दो छात्रों को नकल सामग्री के साथ पकड़ लिया। सचल दल प्रभारी प्रो. पीके सिंह के निर्देशन में छात्रों के जूते उतरवाए जा रहे थे। एक छात्र से जब जूते उतारने को कहा गया तो उसके हाथ कांपने लगे। जूते के बाद मोजे उतारते में छात्र ने पर्चियों को हाथ से मोजे में दबाकर पकड़ लिया। प्रो. सिंह ने कहा कि मोजा उल्टा करके छोड़ दो। मोजा उल्टा करते ही चार-पांच पर्चियां नीचे गिर गईं।

एक अन्य छात्र ने प्रवेश पत्र के पीछे पेंसिल से उत्तर लिखे हुए थे। दोनों की उत्तर पुस्तिकाओं को जमा कराकर फार्म भरवाया गया। दूसरी उत्तर पुस्तिकाएं दी गईं। दोनों छात्रों पर अनफेयर मींस के तहत कार्रवाई की गई है।

Amla Navami 2022: 100 रोगों की एक दवा है आंवला, सेहत के ही है लाजवाब इसलिए है इतना पूजनीय भी

हर परीक्षा में एफएच के छात्र करते हैं नकल

इस साल फरवरी में हुई परीक्षा में भी एफएच मेडिकल कालेज के तीन छात्रों को इलेक्ट्रोनिक डिवाइसों का इस्तेमाल करते हुए पकड़ा गया था। 13 मार्च 2021 को चार परीक्षार्थी फार्मेसी विभाग में ब्लूटूथ डिवाइस से नकल करते पकड़े गए थे। जबकि वर्ष 2020 में 20 अक्तूबर को 10 नकलची पकड़े गए थे। इन्होंने ताबीज में इलेक्ट्रोनिक सर्किट और ब्लूटूथ डिवाइस लगा रखी थी। 


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.