Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मुश्किलों में फंसी अखिलेश यादव की करीबी सपा नेत्री जूही प्रकाश, पति ने जानलेवा हमला और वसूली का केस दर्ज कराया

आगरा में बीते वर्ष मेयर पद का चुनाव लड़ चुकी है जूही प्रकाश की मुश्किलें बढ़ गई हैं। पति ने गंभीर आरोप लगाकर केस दर्ज कराया है। मेयर चुनाव लड़ने के लिए 35 लाख रुपये मांगे थे अब पेट्राेल पंप नाम करने का दबाव बना रही हैं। सिर में कांच की बोतल मारकर जान से मारने का भी प्रयास जूही प्रकाश ने किया है। ये आरोप पति ने लगाए हैं।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sun, 22 Sep 2024 10:52 AM (IST)
Hero Image
सपा नेत्री जूही प्रकाश का प्रोफाइल फोटो। सौ. सोशल मीडिया।

जागरण संवाददाता, आगरा। समाजवादी पार्टी से मेयर पद का चुनाव लड़ चुकी सपा नेत्री जूही प्रकाश पर उनके पति याेगेंद्र प्रताप सिंह ने जानलेवा हमले और चौथ वसूली का आरोप लगाया है।

योगेंद्र के अनुसार सोशल मीडिया पर दोस्ती करने के बाद दुष्कर्म के मुकदमे में फंसाने की धमकी देकर उससे 35 लाख रुपये चुनाव लड़ने के लिए ले लिए। इसके बाद जेल भिजवाने की धमकी देकर दबाव बना शादी की। अब पेट्रोल पंप नाम कराने का दबाव बना रही थी। इसके लिए उनके सिर पर कांच की बोतल मारकर घायल कर दिया।

सिकंदरा थाना में केस दर्ज

शिकायत पर सिंकंदरा पुलिस मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई कर रही है। पीड़ित योगेंद्र ने पुलिस को बताया कि 2019 में वो दिल्ली में रहकर सिविल सर्विस की तैयारी कर रहे थे। इस दौरान फेसबुक पर रुई की मंडी के जूही ने खुद के भी सिविल सर्विस की तैयारी की जानकारी देकर दोस्ती की। इसके बाद भावुक बातें कर जाल में फंसाया।उसके बारे में पता करने पर उससे दूरी बनाई। जूही ने दुष्कर्म के मुकदमे में फंसाने की धमकी दी।

मेयर का चुनाव लड़ने के लिए मांगे रुपये

2023 में मेयर का चुनाव लड़ने के लिए 50 लाख रुपये की मांग की। उन्होंने व्यवस्था करके 35 लाख रुपये दिए। उसके उतपीड़न से वो अवसाद में आ गए। स्वजन ने उन्हें आगरा बुलाया और पेट्रोलपंप खुलवा कर दिया। इसके बाद 31 मई 2024 को उनके और स्वजन के खिलाफ दुष्कर्म और अन्य आरोप लगाकर डीसीपी सिटी को प्रार्थनापत्र दे दिया। दबाव में आकर उन्होंने एक जून को आर्य समाज मंदिर में शादी कर ली। शादी के दो दिन बाद ही परिवार से अलग रहने को मजबूर कर दिया।

पेट्रोल पंप अपने नाम करवाने का डाला दबाव

सिकंदरा क्षेत्र में फ्लैट लेकर रहने लगे। वहां भी मारपीट कर पेट्रोल पंप अपने नाम कराने का दबाव बनाने लगी। कई बार दरवाजा न खोलने पर घर के बाहर सोना पड़ा। 10 अगस्त को उनके ऊपर कांच की बोतल मारी जो उनकी पीठ में घुस गई। पुलिस से शिकायत की पर कार्रवाई नहीं हुई। 17 सितंबर को फ्लैट पर आने पर उनके सिर पर कांच की बोतल मार दी। सूचना पर आई पुलिस ने एसएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया।

प्रभारी निरीक्षक सिकंदरा नीरज शर्मा ने बताया कि पति की शिकायत पर मुकदमा दर्ज किया गया है। विवेचना कर साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः Taj Mahal: आखिर क्या कारण है जो ताजमहल की दीवारों, फर्श और अन्य हिस्सों में आईं कई दरारें, PHOTOS

ये भी पढ़ेंः Uttarakhand News: यूपी-उत्तराखंड सहित कई राज्यों का वांटेड भूमाफिया बाबा अमरीक हिमाचल प्रदेश से गिरफ्तार

नोटबंदी के दौरान चर्चा में आई थी जूही प्रकाश

जूही प्रकाश नोटबंदी के दौरान चर्चा में आई थी। पिता की गंभीर बीमारी की दवा लेने से पहले बैंक के बाहर लंबी लाइन में लगने का ट्विट करने पर अखिलेश यादव ने मसले पर चर्चा की थी। इसके बाद अपने क्षेत्र से पार्षद का चुनाव लड़ी थीं। हार के बाद कुछ समय तक शहर में सक्रिय नहीं थी। बीते वर्ष अचानक सपा ने मेयर पद का प्रत्याशी बनाया था,हालांकि इस चुनाव में भी उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।