Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Fire In Patalkot Express: आग लगने की जांच शुरू, उत्तर मध्य रेलवे प्रयागराज जोन की टीम पहुंची आगरा

Fire In Pathalkot Express Train Update News In Hindi कैंट रेलवे स्टेशन से बुधवार दोपहर को ग्वालियर जा रही ट्रेन के दो डिब्बों से धुएं का गुबार और लपटें उठ रही थी। यात्री डिब्बे से कूद रहे थे। भांडई रेलवे स्टेशन के पास गेटमैन यशपाल सिंह ने लपटें और धुआं देखा तो उनका दिल कांप गया। उन्होंने भांडई के रटेशन मास्टर को फोन किया। ट्रेन को रोका गया।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaUpdated: Thu, 26 Oct 2023 11:03 AM (IST)
Hero Image
पातालकोट एक्सप्रेस की बोगियों में आग लगने की जांच शुरू

जागरण संवाददाता, आगरा। फिरोजपुर कैंट से सिवनी जा रही पातालकोट एक्सप्रेस की दो बोगियों में आग लगने की जांच शुरू हो गई है। उत्तर मध्य रेलवे प्रयागराज जोन की टीम आगरा पहुंच चुकी है। यह टीम आग लगने के कारणों का पता लगाएगी। 

कैंट निवासी यशपाल सिंह तीन साल पूर्व गेट नंबर 487 पर तैनात किए गए थे। यशपाल ने बुधवार शाम जैसे ही पातालकोट एक्सप्रेस के इंजन से चौथे नंबर के साधारण दर्जे के डिब्बे से धुआं उठता दिखा। उन्हें लगा, डिब्बे में बड़ी दुर्घटना हो गई। कुछ लोग हताहत हो चुके होंगे। उन्होंने तुरंत स्टेशन मास्टर को फोन किया।

ट्रेन रुकते ही कूद पड़े यात्री

स्टेशन मास्टर ने कंट्रोल रूम को बताया। कंट्रोल रूम ने लोको पायलट और गार्ड सत्यभान को जानकारी दी। इसमें कुल साढ़े तीन मिनट का समय लगा और ट्रेन रोक दिया गया। इस दौरान दो साधारण दर्जे के डिब्बों में आग फैल चुकी थी। यशपाल ने बताया कि जैसे ही ट्रेन रुकी। वह गेट से हटकर यात्रियों के पास आ गए। फिर उन्हें लगा गेट को खाली नहीं छोड़ना चाहिए। ऐसे में वह फिर से गेट पर दौड़े।

ये भी पढ़ेंः Fire In Patalkot Express: साढ़े तीन मिनट में रोकी ट्रेन, बचा लीं सैकड़ों जिंदगियां, गेटमैन यशपाल सिंह ने पूरा किया रेलवे का ये मूलमंत्र

ग्वालियर के बृजेश कुमार ने बताया कि दोनों डिब्बों में शौचालय तक में यात्री बैठे थे। झांसी के बिंदु बघेल ने बताया कि इंजन से चौथे डिब्बे में आग तीसरे नंबर के डिब्बे में पहुंची तो, धुआं भर गया। दम घुटने पर वह ट्रेन से कूदने वाले थे। इस बीच वह रुक गई। अब ट्रेन में आग लगने के कारणों की जांच शुरू हो रही है।